Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Delhi NCR / किसान आंदोलन में घुसा कोरोना, 2 किसानों की मौत तो एक की रिपोर्ट पॉजिटिव, कई किसान बुखार से पीड़ित : Khabar24 Express

किसान आंदोलन में घुसा कोरोना, 2 किसानों की मौत तो एक की रिपोर्ट पॉजिटिव, कई किसान बुखार से पीड़ित : Khabar24 Express

केंद्र सरकार के बनाये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर कई महीनों से डटे किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है। इस बीच सोनीपत कुंडली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में कोरोना ने दस्तक दे दी है। सिंघु बॉर्डर पर दो और किसानों ने दम तोड़ दिया है। पहला मृतक किसान बलबीर पटियाला का रहने वाला था, तो दूसरा किसान महेंद्र लुधियाना का। पटियाला के रहने वाले मृतक किसान बलबीर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं किसान नेताओं ने कहा कि सरकार जान-बूझकर किसानों की मौत की वजह कोरोना बता रही है। किसान नेताओं का कहना है कि सरकार किसान आंदोलन को बदनाम करने की कोशिश कर रही है।

वहीं सोनीपत सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम अधिकारी डॉक्टर गिन्नी लंबा ने कहा कि पुलिस के कहने पर किया गया था दोनों मृतक किसानों का कोरोना टेस्ट।बलबीर नाम के किसान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सोनीपत पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वहीं बताया जा रहा है कि मृतक बलबीर सिंह को पिछले काफी दिनों से बुखार आया हुआ था. उसमें कोरोना लक्षण दिखाई दे रहे थे. आंदोलनस्थल में काफी ऐसे किसान है, जिनको काफी समय से बुखार है, लेकिन वे कोरोना की जांच नही करवा रहे हैं. आन्दोलनस्थल पर बने अस्पताल में भी रोजाना दर्जनभर आंदोलनकारी बुखार से पीड़ित आ रहे है।

बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों की तरफ से दिल्ली-हरियाणा की सीमाओं पर लंबे समय से प्रदर्शन चल रहा है. कोरोना की वजह से आंदोलन खत्म करने की अपील भी की जाती रही है लेकिन प्रदर्शनकारी धरने पर डटे हैं. वहीं किसानों की मांग है कि सरकार कृषि कानूनों को वापस ले, जबकि केंद्र का कहना है कि अगर कानून में खामी होगी तो दूर किया जाएगा लेकिन इसे वापस लेने का कोई सवाल ही नही उठता।

दिल्ली से खबर 24 एक्सप्रेस के लिए अनिल कुमार की रिपोर्ट

Please follow and like us:

Check Also

विश्व खाद्य दिवस 16 अक्टूबर World Food Day व विश्व खादय सुरक्षा दिवस World Food Safety Day 7 जून पर सद्गुरु स्वामी सत्येंद्र जी महाराज की ज्ञान कविता

विश्व खाद्य दिवस प्रत्येक वर्ष विश्व भर में 16 अक्टूबर को मनाया जाता है।इतने वर्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)