Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / गौशाला में भूंख प्यास से तड़पकर मर रही गौ माता, अब गौ भक्त नज़र नहीं आते? गाय के नाम पर सिर्फ राजनीति, गायों की बदहाली किसी को नहीं दिखती

गौशाला में भूंख प्यास से तड़पकर मर रही गौ माता, अब गौ भक्त नज़र नहीं आते? गाय के नाम पर सिर्फ राजनीति, गायों की बदहाली किसी को नहीं दिखती

औरंगाबाद जिले के बनौटी गांव में स्थित देवकी नंदन गौशाला इस वक़्त बदइंतजामी का शिकार होकर रह गई है। इस गौशाला में सैंकड़ों गाय हैं लेकिन जिला प्रशासन या प्रदेश सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिल रही है। इस गौशाला में उन गायों को रखा जाता है जो सड़कों पर आवारा घूम रही होती हैं या कोई गायों को काटने के लिए ले जा हो तो ऐसे लोगों से से छुड़ाकर उन गायों को इसी गौशाला में रखा जाता है।

सुखदेव महाराज द्वारा इस गौशाला का संचालन किया जा रहा है। वे जैसे-तैसे करके इस गौशाला को चलाने के लिए धन का इंतजाम करते हैं लेकिन फिर भी वो धन गौशाला के लिए नाकाफी पड़ता है। राज्य सरकार की बेरुखी की वजह से आज यह गौशाला बदहाली की कगार पर है। लेकिन न तो जिला प्रशासन इस ओर रुख कर रहा है और न ही प्रदेश सरकार का कोई नुमाइंदा यहां आकर देख रहा है।

जब हमारे औरंगाबाद संवाददाता अशोक लाड ने सुखदेव महाराज से इस विषय मे बात की तो उनका दुःख साफ झलक रहा था।

आज देश में गाय के नाम पर राजनीति हो रही है लेकिन गाय को बचाने के लिए कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

देवकीनंदन गौशाला धन की कमी की वजह से बहुत ही जर्जर स्थिति में पहुंच गई है। यहां तक कि एक गाय ने तो हमारे संवाददाता के सामने ही दम तोड़ दिया। गौशाला संचालक सुखदेव महाराज का कहना है कि गायों के पीने के पानी तक की उचित व्यवस्था नहीं है। न ही चारे की कोई व्यवस्था है। पानी बहुत गंदा हो चुका है। कुछ गाय तो इस दूषित पानी को पीती भी नहीं है। गौशाला में तपती गर्मी भी गायों के लिए मुसीबत का सबब नहीं हुई है। अगर प्रशासन जल्द ही इस ओर ध्यान नहीं देगा तो गायों की स्थित और बिगड़ जाएगी।

अगर आप इस गौशाला की मदद करना चाहते हैं, गौ सेवा करना चाहते हैं? तो इस बदहाल गौशाला की मदद करके आप गौरक्षा में सहयोग कर सकते हैं।

गौशाला के संचालक सुखदेव महाराज ट्रस्ट के जरिये इस गौशाला को चलाते है। गौशाला के पास इतना धन नहीं आ पाता जिससे कि गायों को चारा दिया जा सके।
इस गौशाला की गायों को आपकी मदद की जरूरत है आप आगे आएं। गायों का जीवन बचाने के लिए इस गौशाला की मदद करें, गायों को आपकी जरूरत है।


हम गौशाला का एकाउंट नं. यहां दिखा रहे हैं, जितना हो सके गाय को बचाने के लिए मदद करें।

जय शनिदेव देवकीनंदन गौशाला, बॅक आफ माहाराष्ट, शाखा बनोटी, IFSC Code MAHB0000713, एकाउंट नं. 60323950255

हो सके मदद जरूर करें, आपकी मदद से गौमाता का जीवन बच सकता है।
इसके लिए आप हमसे भी संपर्क कर सकते हैं : +919654663551, 9654663577

बनौटी, औरंगाबाद से अशोक लाड की रिपोर्ट

Follow us :

Check Also

कथित Dog Lovers ने जयेश देसाई को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी

आजकल एनिमल लवर्स का ऐसा ट्रेंड चल गया है कि जरा कुछ हो जाये लोग …

Leave a Reply

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
Pinterest
fb-share-icon
LinkedIn
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WhatsApp