Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Automobile / Renault Dacia Jogger Launched : रेनो ने लॉन्च की 7-सीटर फैमिली कार, जबरदस्त लुक और दमदार कार, एलपीजी का भी विकल्प

Renault Dacia Jogger Launched : रेनो ने लॉन्च की 7-सीटर फैमिली कार, जबरदस्त लुक और दमदार कार, एलपीजी का भी विकल्प

.

.

.

.

Renault कंपनी के साथ Duster बनाने वाली कंपनी Dacia ने एक बेहतरीन और दमदार कार लांच की है। जैसे डस्टर ने आते ही मार्किट में नयापन दिया वैसे ही यह कार भी एक बेहतरीन कार साबित हो सकती है। Dacia ने एक नई 7-सीटर MUV Jogger कार लांच की है, जिसका लुक एसयूवी जैसा है। साथ ही यह कार दमदार फीचर्स के साथ लांच हुई है।

.

.

फ्रांस की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Renault के पास रोमानियाई कार निर्माता Dacia का मालिकाना हक है, जो अपनी एसयूवी Duster के लिए भी लोकप्रिय है। Duster को भारत में Renault के ब्रांड नाम से बेचा जाता है। Dacia ने एक नया 7-सीटर MUV Jogger लॉन्च किया है। इस एमयूवी कार को फिलहाल यूके के बाजार में उतारा गया है। Jogger कंपनी की अब तक की सबसे लंबी कार है जिसकी कुल लंबाई 4.5 मीटर से ज्यादा है। Dacia का दावा है कि Jogger में कई तरह की गाड़ियों की झलक एक साथ दिखेगी। कंपनी का कहना है कि Jogger  को MUV का स्पेस मिलता है, इसकी लंबाई एक एस्टेट कार जैसी है और इसे SUV की स्टाइलिंग के साथ उतारा गया है। 

.

.

Dacia Jogger को कंपनी के CMF-B प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 200 mm है। कार को ड्राइविंग के दौरान झटके से बचाने के लिए इसके बॉडी स्ट्रक्चर के प्रमुख हिस्सों की संरचना को मजबूत किया गया है। कार में 80 किलोग्राम भार वहन करने की क्षमता के साथ मॉड्यूलर रूफ रेल्स (मॉडल के आधार पर) भी मिलती है। 

.

.

7-सीटर फैमिली कार नई Dacia Jogger को ऑल-न्यू लुक और डिजाइन के साथ पेश किया गया है। कार में एक बड़ी ग्रिल और डेसिया का सिग्नेचर मिलता है। कार में Y-शेप के एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स मिलते हैं। कार के रियर में वर्टिकल टेल-लाइट्स, रियर वाइपर और एक क्लीनर टेलगेट मिलता है। 7-सीटर मॉडल को 5 कलर ऑप्शन- पर्ल ब्लैक, स्लेट ग्रे, मूनस्टोन ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट और टेराकोटा ब्राउन के साथ उतारा गया है। कार की लंबाई 4.5 मीटर से ज्यादा है और इसमें 2.9 मीटर का व्हीलबेस है। यह मुड़ी हुई सीटों के साथ 1,819 लीटर तक का VDA कार्गो स्पेस मिलता है। इस कार में सभी सीटों के साथ 213 लीटर तक स्टोरेज स्पेस मिलता है। जबकि तीसरी पंक्ति की सीटों को मोड़ने के साथ बूट स्पेस 712 लीटर तक बढ़ जाता है।.

.

.

.

Dacia Jogger दो इंजनों के साथ उपलब्ध होगी, जिसमें बिल्कुल नया TCe 110 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल है। 1.0-लीटर का इंजन 2900 rpm पर 110 hp का पावर और 200 Nm का टार्क जेनरेट करता है। कार में एक एलपीजी पावरट्रेन भी मिलेगा जो 99 hp का पावर जेनरेट करता है। कार के लिए हाइब्रिड पावरट्रेन विकल्प 2023 में लॉन्च किया जाएगा। उस वेरिएंट में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन और मल्टी-मोड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

.

.

.

नई Dacia Jogger में कनेक्टेड कार फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इस कार में 3 मल्टीमीडिया सिस्टम और एक इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है। डैशबोर्ड में स्मार्टफोन के लिए एक डॉकिंग स्टेशन मिलता है, जो 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है। यह एंड्रायड ऑटो और एपल कारप्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। इसे इन-कार नेविगेशन फंक्शन, दो यूएसबी पोर्ट्स और 6 स्पीकर्स के साथ अपग्रेडेड ऑडियो सिस्टम से भी कनेक्ट किया जा सकता है। 

.

.

.

डेसिया जॉगर के सभी मॉडल्स में 6 एयरबैग मिलते हैं, जिसमें पर्दे और साइड एयरबैग शामिल हैं जो पेट, छाती और सिर की हिफाजत करते हैं। साथ ही साथ एडवांस ड्राइवर एसिसटेंस सिस्टम (ADAS) की एक रेंज मिलती है। इसमें इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग, पार्क असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

.

Follow us :

Check Also

सौसर मे ABVP परिषद ने मुख्यमंत्री शिवराज को छात्रों की समस्या से कराया अवगत

आज सौसर मे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
Pinterest
fb-share-icon
LinkedIn
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WhatsApp