Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / धानमंत्री आवास योजना स्वीकृत आवासों को पूर्ण कराने को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों को दिये निर्देश

धानमंत्री आवास योजना स्वीकृत आवासों को पूर्ण कराने को लेकर ग्राम विकास अधिकारियों को दिये निर्देश

डूंगरपूर, 04 फरवरी

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण स्वीकृत आवासो में से अपूर्ण आवासो को पूर्ण कराने की प्रगति को लेकर जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंजली राजौरिया ने पांच पंचायत समितियों के 21 ग्राम पंचायतों के ग्राम विकास अधिकारियों को अपनी प्रगति रिपोर्ट लेकर बुलाया एवं आवास योजना की जानकारी देते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

जिले की ग्राम पंचायत बिछीवाड़ा, सागवाड़ा, सीमलवाड़ा, डंूगरपुर, चिखली एवं झौंथरी के ग्राम विकास अधिकारियों से आवास संबंधित जानकारी ली।

जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने पंचायत समिति बिछीवाड़ा के ग्राम पंचायत बीलपन, पांच महुडी, नारेली एवं तलैया के ग्राम विकास अधिकारी से प्रधानमंत्री आवास बकाया होने के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बकाया आवास को 25 फरवरी तक पूर्ण कराकर प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है।

उन्होंने पंचायत समिति बिछीवाड़ा के ग्राम पंचायत भेणा के ग्राम विकास अधिकारी बनवारी लाल को आवास योजना की प्रगति न्यून होने पर उन्हें तत्काल जिला परिषद के लिए एपीओ किया गया है।

जिला कलक्टर ओला ने पंचायत समिति डंूगरपुर के ग्राम पंचायत सिदडी खेरवाड़ा, गामड़ी देवल एवं गडामोरैया के ग्राम विकास अधिकारियों से आवास योजना के बारे में जानकारी ली।

इस पर ग्राम विकास अधिकारियों ने कम होने एवं अधूरे होने की बात कही।

जिस पर जिला कलक्टर ओला ने 15 फरवरी तक पूर्ण कराने के निर्देश दिये।

इसी प्रकार पंचायत समिति झौंथरी के ग्राम पंचायत झौंथरी, पोहरी पटेलान, गोरादा, महुडी, गंधवा एवं वासुवा से भी जानकारी ली।

इस पर ग्राम विकास अधिकारियों ने न्यून प्रगति रिपोर्ट एवं अधूरे आवास के बारे में बताया।

जिस पर जिला कलक्टर ओला ने ग्राम पंचायत वासुवा को 05 मार्च तक एवं दूसरे पंचायतों को 25 फरवरी तक कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिये है।

जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला ने पंचायत समिति चिखली के ग्राम पंचायत चिखली के ग्राम विकास अधिकारी प्रभूलाल सेगाड़ा एवं दिनेश यादव से आवास योजना कम होेना, पालनहार योजना में बच्चों का पंजीयन नहीं होना, ग्राम पंचायत बोडामली, जोरावलपुरा एवं माला खोलड़ा में पेंशन प्रकरणों का वेरिफिकेशन नहीं होने के बारे में जानकारी ली।

इस पर ग्राम विकास अधिकारी ने बताया कि आधार कार्ड की समस्या होने से पालनहार योजना का पंजीयन नहीं होना, पेंशन वेरिफिकेशन का कार्य तहसील क्षेत्र सीमलवाड़ा होने से नहीं हो पाया है।

इस पर जिला कलक्टर ओला ने आधार कार्ड बनवाने को लेकर ई-मित्र लगवाने, पेंशन वेरिफिकेशन के लिए अधिकारी को जिम्मेदारी देने एवं बकाया एवं अधूरे पडे पीएम आवास को माह फरवरी तक पूर्ण कराने को लेकर चेतावनी दी है।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंजली राजौरिया, अधिशाषी अभियंता नरेगा अंजय भार्गव, एमआईएस के मनोज सुथार एवं 21 ग्राम पंचायतों के ग्राम विकास अधिकारी मौजूद थे।

रिपोर्ट राजस्थान ब्यूरो
जगदीश तेली
9887683893

Please follow and like us:

Check Also

हिंदी रंगमंच दिवस 3 अप्रैल पर ज्ञान कविता

इस दिवस पर अपनी ज्ञान कविता के माध्यम से जनसंदेश देते महायोगी स्वामी सत्येन्द्र सत्यसाहिब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)