Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / पुलिस को गिरफ्तार करने जब सीबीआई गयी तो पुलिस ने ही सीबीआई को गिरफ्तार कर लिया, ममता के राज में सीबीआई फुस

पुलिस को गिरफ्तार करने जब सीबीआई गयी तो पुलिस ने ही सीबीआई को गिरफ्तार कर लिया, ममता के राज में सीबीआई फुस

ये पश्चिमी बंगाल है और यहां पर ममता का राज चलता है। मतलब केंद्र सरकार चाहे जो करे ममता के आगे एक नहीं चलने वाली। लोकसभा चुनाव जितने पास आ रहे हैं उतनी ही देशभर में राजनीतिक उठक-बैठक चल रही है।

“इन पांच सालों में सीबीआई की साख जितनी गिरी है उतनी कभी नहीं गिरी। पहले सीबीआई की अंदरूनी लड़ाई और फिर सीबीआई की विश्वसनीयता पर एक बड़ा ठप्पा।”

पश्चिमी बंगाल में चिटफंड घोटाले के मामले में रविवार को सीबीआई की टीम कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पहुंच गई जिसके बाद जबरदस्त राजनीति शुरू हो गयी।

पहले कोलकाता पुलिस और सीबीआई के बीच जबरदस्त कहासुनी हुई और फिर केंद्र सरकार व बंगाल की फायर ब्रांड सीएम ममता बनर्जी के बीच विवाद शुरू हो गया। इतना ही नहीं ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गईं। ममता ने कहा कि वो खुद वह मर जाएंगी, लेकिन झुकेंगीं नहीं। वह जब तक जिंदा रहेंगी, लोकतंत्र को मरने नहीं देंगी, देश की सेवा करती रहेंगी, हिटलर शाही को चलने नहीं देंगी।

ममता ने कहा कि वे राजनीतिक धरना नहीं दे रहीं हैं, बल्कि पुलिस के समर्थन में धरने पर बैठी हैं। उनका धरना संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए है। ममता ने आरोप लगाया कि मोदी शाह की जोड़ी देश को बर्बाद करने का काम कर रही है। इन पांच सालों में को इन दोनों के जोड़ी ने खोखला कर दिया है।

आपको बता दें कि ममता बनर्जी को जैसे ही घटनाक्रम का पता चला वे तुरंत कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंच गईं, जहां डीजीपी व अन्य पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करने के बाद मीडिया के सामने आईं।
धरने पर बैठने से पहले उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और अमित शाह की जोड़ी मिलकर पश्चिम बंगाल में तख्तापलट की कोशिश कर रही है। दोनों देश में संविधान को मिटाने व लोकतंत्र को खत्म करने का काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि देश में नरेंद्र मोदी बदले की राजनीति कर रहे हैं। भाजपा की एक्सपायरी डेट आ गई है।

पुलिस बनाम सीबीआई का कारण :

पहला कारण आपको बता दें कि कोलकाता में बीजेपी का कोई भी कार्यक्रम रहा हो वो हमेशा फ्लॉप शो रहा है और इसके पीछे का कारण रहा है वहां की पुलिस।

दूसरा कारण : सीबीआई की अंदरूनी लड़ाई के बाद ममता ने सीबीआई को अपने राज्य में बैन कर दिया था। बंगाल की विधानसभा ने एक बिल पारित किया जिसमें था कि सीबीआई बिना राज्य सरकार की इजाजत के कोई कार्रवाई नहीं कर सकती है।

सीबीआई बिना राज्यसरकार की इजाजत के पुलिस कमिश्नर के घर पहुंच गई जिससे यह मामला यहां तक पहुंच गया।

सबसे बड़ी बात सीबीआई टीम जब कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुंची थी, तो उनके घर पर सीबीआई द्वारा वारंट या कोई अन्य आदेश नहीं दिखा पाने के कारण स्थानीय पुलिस के साथ उनकी हाथापाई हुई। खबर मिलते ही सीएम ममता बनर्जी, डीजीपी व अन्य आलाधिकारियों संग कमिश्नर के घर पहुंची और इसके बाद सीबीआई के पांच अधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

वहीं ममता ने कहा कि वे संविधान और लोकतंत्र बचाने के मुद्दे पर धरने पर बैठेंगी और कहने के थोड़ी ही देर बाद ही मेट्रो स्टेशन लार बैठकर उन्होंने अपना धरना शुरू कर दिया।
उन्होंने कहा कि मैंने 19 को कोलकाता में विशाल रैली की थी, जिससे वे लोग घबरा गए हैं। रैली के बाद से ही वे लोग पीछे पड़ गए हैं। ममता बनर्जी बोली- अब हमारा धैर्य जवाब दे रहा है। पूरा देश नरेंद्र मोदी से परेशान है।

ममता ने कहा कि देश में आपातकाल से भी बुरा हाल है। नरेंद्र मोदी और आमित शाह दोनों पार्टनर मिलकर बस परेशान कर रहे हैं। देश को बर्बाद कर रहे हैं, भाजपा चोर पार्टी है, हम नहीं।

ममता बनर्जी के धरने को लगभग पूरे विपक्ष का समर्थन मिल गया है। ममता के समर्थन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, नेशनल कांफ्रेस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला, सपा के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, राजद के नेता तेजस्‍वी यादव, डीएमके नेता एमके स्‍टालिन, आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बसपा सुप्रीमो मायावती, एनसीपी नेता शरद पवार, आप के नेता और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का समर्थन मिला है।
और अब सम्पूर्ण विपक्ष केंद्र सरकार को राज्यसभा व लोकसभा में भी घेरने की तैयारी कर रहा है।


मनीष कुमार “अंकुर”

Please follow and like us:
189076

Check Also

15 घंटे बारिश में फंसी रही Mahalakshmi Express, चारों तरफ पानी-पानी, यात्रियों को लगा कि अब Train डूब जाएगी

मुम्बई समेत आसपास के इलाकों में जबरदस्त बारिश से जलभराव, बदलापुर में आफत की बारिश …

One comment

  1. sir mai call aap channel wale call nahi uthate h

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)