Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / 2 रूसी नेताओं की उड़ीसा के होटल में संदिग्ध मौत, रूस यूक्रेन युद्ध के बाद पुतिन की आलोचना कर रहे थे

2 रूसी नेताओं की उड़ीसा के होटल में संदिग्ध मौत, रूस यूक्रेन युद्ध के बाद पुतिन की आलोचना कर रहे थे

क्या आलोचना किसी की मौत की वजह बन सकती है। अगर पुराने और नए इतिहास को उठाकर देखा जाए तो बन भी सकती है।

दरअसल ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उड़ीसा में 2 रूसी नागरिकों की संदिग्ध हालत में मौत हुई है। इनमें से एक को रूसी सांसद बताया जा रहा है। ये रूसी सांसद पुतिन की पार्टी के थे लेकिन जब से रूस यूक्रेन युद्ध शुरू हुआ तभी से सांसद ने पुतिन की आलोचना शुरू कर दी थी।

पुलिस मामले ने मामले की जांच शुरू कर दी है। और साथ ही पुलिस का कहना है कि रूसी राजनयिक की मौत दोस्त की मौत के सदमें से हुई है।

बता दें कि ओडिशा के रायगढ़ से एक बेहद हैरान कर देने वाली खबर सामने आ आई हैं। यहां भारत घूमने आए दो रूसी पर्यटकों की एक हफ्ते के अंदर मौत हो गई। बताया गया है कि रूस के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले नेता पावेल एंतोव की शनिवार को ओडिशा के एक होटल में अपने कमरे की खिड़की से गिर कर मौत हुई। इससे दो दिन पहले यानी गुरुवार को ही उनके एक दोस्त की भारत में ही पार्टी के दौरान हार्ट अटैक से जान गई थी।

चौंकाने वाली बात यह है कि पावेल एंतोव रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की समर्थक पार्टी से जुड़े रहे हैं। हालांकि, यूक्रेन से युद्ध शुरू होने के बाद वे कई मौकों पर पुतिन की आलोचना कर चुके थे। एंतोव रूस के व्लादिमीर क्षेत्र से सांसद थे और 2019 में रूस के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले नेता थे। वे भारत में अपना 65वां जन्मदिन मनाने पहुंचे थे।

स्थानीय पुलिस के मुताबिक, एक होटल की तीसरी मंजिल से गिरने के बाद एक एंतोव की मौत हो गई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 65 वर्षीय पावेल एंतोव शनिवार को होटल के बाहर खून से लथपथ मिले थे। वहीं उनके सह-यात्री व्लादिमीर बिडेनोव 22 दिसंबर को उसी होटल में मृत पाए गए थे। वह होटल की पहली मंजिल पर अपने कमरे में बेहोशी की हालत में पड़े थे और उनके पास शराब की कुछ खाली बोतलें थीं। जिला अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

व्लादिमीर और पावेल रूसी पर्यटकों के चार सदस्यीय समूह का हिस्सा थे, जिन्होंने अपने गाइड जितेंद्र सिंह के साथ बुधवार को रायगढ़ शहर के होटल में चेक इन किया था। पावेल की मौत पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह आत्महत्या का मामला लग रहा है। उन्होंने कहा कि पावेल अपने दोस्त की मौत से डिप्रेशन में थे।

पुलिस ने कहा कि वे पावेल की मौत की सभी तरह से जांच कर रहे हैं, जिसमें संभावना है कि वह गलती से छत से गिर गया हो। अधिकारी ने कहा कि समूह के दो अन्य सदस्यों को वापस रहने और जांच में सहयोग करने के लिए कहा गया है।

ब्यूरो रिपोर्ट : खबर 24 एक्सप्रेस

Follow us :

Check Also

कथित Dog Lovers ने जयेश देसाई को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी

आजकल एनिमल लवर्स का ऐसा ट्रेंड चल गया है कि जरा कुछ हो जाये लोग …

Leave a Reply

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
Pinterest
fb-share-icon
LinkedIn
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WhatsApp