Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / राजस्थान से दिनभर की बड़ी खबरें, राजसमंद पुलिस ने अफीम की अवैध खेती पकड़ी, आसपुर पुलिस ने बिना नं० की कार में शराब ले जा रहे पत्रकार को पकड़ा, वहीं भैंस से भरे ट्रक को भी आसपुर पुलिस ने पकड़ा

राजस्थान से दिनभर की बड़ी खबरें, राजसमंद पुलिस ने अफीम की अवैध खेती पकड़ी, आसपुर पुलिस ने बिना नं० की कार में शराब ले जा रहे पत्रकार को पकड़ा, वहीं भैंस से भरे ट्रक को भी आसपुर पुलिस ने पकड़ा

आज दिनभर की ब्रेक फ्री खबरें राजस्थान के ब्यूरो चीफ जगदीश जी तेली के साथ

राजस्थान के आसपुर में भैंसों से भरा अवैध ट्रक पकड़ा, पुलिस को चकमा देकर…. ट्रक लेकर भाग रहा था ट्रक चालक

आसपुर थाना अधिकारी मोहम्मद रिजवान शाम के समय अपनी टीम के साथ गश्त पर थे तभी उन्होंने संदिग्ध ट्रक को जाते हुए देखा, थाना अधिकारी मोहम्मद रिजवान ने ट्रक को रोकने के लिए हाथ दिया तो ट्रक ड्राइवर ने ट्रक की रफ्तार तेज कर ली। तब पुलिस ने उसका पीछा किया, ट्रक को रोका तो थाना अधिकारी मोहम्मद रिजवान ने ट्रक ड्राइवर से पूछा कि अंदर क्या है? तो ट्रक चालक ने बताया कि अंदर कपड़ा भरा हुआ है।
ट्रक RJ-14GF-7178 को रोकने के बाद मोहम्मद रिजवान की टीम ने ट्रक पर बंधा हूआ हुआ काला प्लास्टिक हटा कर देखा तो ट्रक के अंदर 39 भैंसे खचाखच भरी हुई थीं।
भैंसों को अवैध रूप से बड़ी क्रूरता के साथ ले जाया जा रहा था।
थाना अधिकारी मोहम्मद रिजवान ने ट्रक ड्राइवर व उसके साथियों को पकड़ लिया और भैंसों को अपने कब्जे में लिया और थाने ले जाकर भैंसों को चारा पानी भी दिया
पुलिस ने चारों आरोपियों को हिरासत में ले लिया और उन पर पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।


दूसरी खबर भी आसपुर से ही है।

जहां बिना नं0 की कार से अवैध शराब ले जाते पत्रकार को पुलिस ने पकड़ा, कार से शराब के साथ 2 नं0 प्लेट भी बरामद

पुलिस ने आसपुर साबला रोड़ पर नाकेबंदी की हुई थी। इसी दौरान उन्हें बिना नंबर की एक इस्टीम कार आती दिखाई दी। इससे पहले पुलिस कार को रोके, कार चालक ने बड़े ही फिल्मी स्टाइल में कार को मोड़कर भागने का प्रयास किया। पुलिस ने तुरंत जीप से पीछा किया। इसके बाद कच्चे रास्ते पर इस्टीम को पकड़ लिया। जब कार की तलाशी ली गयी तो कार की डिग्गी में अंग्रेजी शराब और बियर की बोतल रखी हुई थीं।
चालक से जब पूंछताछ की तो वह अपने आपको पत्रकार बताने लगा। उसने अपना नाम मिथुन बताया और पुलिस को बताया कि वो कई न्यूज़ चैनल में पत्रकार है और उसने धौंस जमाने की भी कोशिश की…… लेकिन उसकी हेकड़ी किसी काम न आई।
कार चालक मिथुन उम्र 24 साल, पिता गौतमलाल कलाल, जिला डूंगरपुर थाना साबला, गांव मुगेड़ का निवासी है।
कार की जब तलाशी ली गयी तो कार के अंदर अंग्रेजी शराब की एक पेटी, 11 बियर की बोतल और राजस्थान और एमपी की दो नं0 प्लेट कार से बरामद हुईं।

बिना नं0 की कार में अवैध रूप से शराब ले जाने के जुर्म में कार चालक मिथुन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी मोहम्मद रिजवान ने यह जानकारी दी।

अगली खबर राजसमंद जिले से है


जहां देवगढ़ पुलिस ने अवैध रूप से हो रही अफीम के एक खेत पर छापा मारकर 8000 पैधे अपने कब्जे में ले लिए।
बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि देवगढ़ थाना अंतर्गत कुन्दवा पंचायत के बुझड़ा गांव में अफीम की अवैध रूप से खेती हो रही है। जैसे ही थानाध्यक्ष सुनील शर्मा को इसकी भनक लगी वो पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और उन्होंने आरोपी के घर व खेत दोनों को घेर लिया।
पुलिस बल को देख ग्रामीणों में हड़कम्प मच गया। सुनील शर्मा के आदेश पर पुलिस के जवानों ने खेत से अफीम के सारे पौधे उखाड़कर अपने कब्जे में ले लिए।
अफीम की अवैध रूप से खेती करने के मामले में नारायणलाल उम्र 35 साल पुत्र सोहनलाल ब्राह्मण को गिरफ्तार कर लिया।
सुनील शर्मा वो ही इंस्पेक्टर हैं जिन्होंने डूंगरपुर जिले में अवैध रूप से हो रही शराब की बड़ी तस्करी को पकड़ा था। इसके लिए सुनील शर्मा को 26 जनवरी पर सम्मानित भी किया गया था।

रिपोर्ट : जगदीश जी तेली ब्यूरो चीफ, राजस्थान


Please follow and like us:
189076

Check Also

कर्नाटक के “नाटक” के पीछे किसका हाथ? कौन लिख रहा है इस नाटक की स्क्रिप्ट, देखिए हमारे साथ…. कर्नाटक का राजनीतिक संकट

कर्नाटक में राजनीतिक उठक-पटक जारी है। अभी हाल ही में कई कांग्रेसी विधायक अपना इस्तीफा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)