Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / भाग्यफल : 2019 में क्या होगा इन राशियों का भाग्यफल? कैसे बनाये 2019 को सफल ? किसको मिलेगी आपार सफलता? किसकी पूरी होंगी इच्छाएं? बता रहें हैं – श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

भाग्यफल : 2019 में क्या होगा इन राशियों का भाग्यफल? कैसे बनाये 2019 को सफल ? किसको मिलेगी आपार सफलता? किसकी पूरी होंगी इच्छाएं? बता रहें हैं – श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

वृश्चिक राशि का 2019 में भविष्यफल…

इस साल 2019 के प्रारम्भ में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि में और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।यो इस सबके चलते आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा ये बता रहें हैं स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी..

आपका सामजिक,राजनैतिक,पारिवारिक जीवन:-

इस साल आपके लग्‍न भाव में स्थित गुरु ग्रह आपके राजनैतिक हो या सामजिक हो या फिर पारिवारिक जीवन को वृद्धि देता हुआ नयेपन से सुखमय बना रहा है। इस साल आप अपने जीवन के अनेक स्मरणीय क्षणों का भरपूर आनन्द ले पाएंगें।नए मित्र और नए रिश्‍तेदारों के साथ अच्छे स्थान पर या उनके बुलाने पर वहाँ घूमने जा सकते हैं।आपकी अपने छोटे बन्धुओं और स्त्री पक्ष के बीच प्रेम सम्‍मान घनिष्ठता बढ़ेगी।जून के अंत में थोड़ा सब सम्बंधों को लेकर नए सिरे से चिंतन करें तो आगे लाभ होगा।

आपका वैवाहिक जीवन:-

इस साल आपका नया या पुराना वैवाहिक जीवन थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रहने वाला है।परन्तु सबके चलते भी आपको आपके जीवनसाथी और परिवार मित्रों और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा।यदि इस साल आपकी जीवनसाथी गर्भवती है तो आपको इस साल पुत्र की प्राप्‍ति के बड़े भारी योगहैं।आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम भरा अच्‍छा समय बिता पाएंगें।अपने से किसी नजदीकी छोटे रिश्तेदार से फंग्शन में तकरार हो सकती है।

आपका स्वस्थ:-

इस साल आपको अपने स्वस्थ को लेकर विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है।भारी और गरिष्ठ भोजन नहीं खाएं और जंक फूड से दूर रहें।थोड़ा सा भी संयम से रहेंगे तो बढ़िया स्वस्थ रहेगा।अप्रैल और नवम्बर में वाहन देख कर चलाये।

आपका करियर कैसा रहेगा:-

यदि पहले से आप राहु या केतु ग्रह की दशा से पीड़ित है तो इस सबका आपके चल रहे करियर पर इस साल बहुत नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।यदि इनकी दशा नहीँ चल रही है तो आपके लिए ये साल अच्‍छा रहेगा।आपको पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होकर या कोई कोई नया काम या स्थान परिवर्तन होकर नई जगहां मिलना, नई नौकरी,आपकी सैलरी में बढ़ोत्तरी सम्बन्धित आदि की अच्छे योग है।

आपके व्‍यापार की स्थिति:-

ये नया साल आपके व्यवसाय के लिए अच्‍छा और उपयुक्त है। आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। नए मित्र या पार्टनर या कोई नया योजना आपको कार्य के माध्यम से लाभ मिलेगा।सहयोगियों का सहयोग मिलेगा।पर राहु या केतु की दशा या प्रभाव से गुज़र रहे लोगों को अनेक बार नजर और अचानक बुरे व्यवहरव अनुभवों से गुजरना पड़ सकता है।

आपकी आर्थिक स्थिति:-

इस साल आपकी आर्थिक स्थि‍ति में अच्छा सुधार और उन्नति रहने वाली है।नए हो या पुराना व्यवसाय में अच्छा धन कमाने का अवसर और पार्टनर भी मिलेगा और इस मुनाफे से आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा।परन्तु आप इस लाभ को केवल अपने व्यवसाय में ही लगाये अन्य कहीं नही लगाये अन्यथा वहां हानि या घाटा सम्भव है।

आपका प्रेम सम्बंध:-

इस साल आप प्रेम संबंधों के विषय में आपको अनेको बार दुःखद अहसास से गुजरना पड़ेगा।आपका कोई प्रेम संबंध अन्य के साथ प्रेम या विवाह में बदल सकता है।और आप नए प्रेम के नया रिश्‍ते में बंध सकते है।24 मार्च के बाद या जुलाई में या नवम्बर में आपको अपना मनवांछित कल्पना वाला सच्‍चा प्‍यार आपके जीवन में आ सकता है।

लाभकारी उपाय:-

इस साल गुरु ग्रह और गुरुदेव की कृपा आपके सारे काम बनावा देगी। आपको केवल महीने में शुक्ल पक्ष के गुरुवार को एक बार पंडित या ब्राह्मण या साधू को पीले रंग के या गेरुवे रंग के सवा 5 मीटर का वस्‍त्र दान करना हैं,अन्यथा किसी स्कुल या धर्मशाला या मंदिर के बाहर पानी की टंकी लगवाएं।और अपने गुरुदेव के प्रकाशित ग्रन्थ आदि सामग्री को जनसाधारण में निशुल्क बांटनी है।


धनु राशि का 2019 में भविष्यफल.,

इस साल 2019 के प्रारम्भ में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि में परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।इस सबके चलते आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा ये स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी बता रहे हैं की..

आपका सामाजिक, राजनैतिक,पारिवारिक जीवन:-

ये साल आपके सामजिक या राजनैतिक या परिवारिक जीवन के लिए बहुत उथल पुथल भर सिद्ध होगा। आपके ऊपर अनेक अप्रत्याशित परेशानियां आएंगी। आप इन्‍हें सुलझाने में ही लगे रहेंगे और सब कुछ ठीक करने का प्रयास करेंगें लेकिन इसका उल्‍टा हो जाएगा।यो किसी बड़े अनुभवी की राय अवश्य ले तो सफलता मिलेगी।

आपका वैवाहिक जीवन:-

इस साल आपका गृहस्थी या वैवाहिक जीवन में थोड़े स्तर पर ही उतार चढ़ाव बने रहेंगे,जिससे आपको कई बार अपनी और से समझौते करना पड़ेगें।जीवनसाथी का सहयोग कम ही प्राप्त होगा।इसी अप्रसन्नता के चलते मन की खिन्नता से आपको अपने कार्य क्षेत्र में कई बार दुविधा का सामना और देरी विफलता मिल सकती है।पर किसी न किसी की साहयता अवश्य मिलने से इस स्थिति से शीघ्र बाहर आ जाओगे।

आपका स्वस्थ:-

इस साल के मध्य और अंत में आपको अपने अंदर नकारात्‍मक विचारों से बचने के लिए अपने पुरोहित आदि से कुछ धर्म ग्रन्थ का पाठ और जप कराने चाहिए और ऐसा ही संगीत सुनना चाहिए।यो आप अनावश्यक नर्वस होने से बचे रहेंगे।

आपके करियर की स्थिति:-

ये साल आपके करियर के लिए शुभ रहेगा।अनेक काम को आप जल्‍दी पूरा करने की कोशिश करेंगें तो उसमें विध्न और देरी आती रहेगी।यो एक एक करके निपटाते जाये।फ़िल्म मिडिया और सिंगिंग या प्रिंट और इलेक्‍ट्रॉनिक क्षेत्र से जुड़े लोग विशेष सफलता प्राप्त करेंगें।शेयर या बैंकिंग, फाइनेंस आदि से जुड़े लोगों को भी लाभ होगा।वेसे ये सब लाभ शनि के साथ गुरु, राहु की उपस्थिति में ही मिलेगा।यदि आप पर केतु की दशा या प्रभाव चल रहा है तो आपको विशेष फल प्राप्त नहीं होगा,फिर भी लाभप्रद साल है।

आपकी व्‍यापार स्थिति:-
इस वर्ष आपको कुछ अशुभ ग्रहों आपको कुछ बड़ा हासिल करने के चक्‍कर में अनेक बार गलतियां करा सकते हैं।यो अचानक बनी लाभदायक योजना पर थोडा गम्भीरता से चिंतन और राय लेकर कार्य करें तो आपको छोटे-छोटे प्रयासों से भी अच्छी सफलता मिल सकती है।

आपकी आर्थिक स्थिति:-

इस साल आप अपने निर्णयों के कारण ही लाभ या हानि पाएंगे अन्यथा सब बहुत हद तक ठीक रहेगा।अपने क्रोध या मिली सफलता के अभिमान से आप मित्रों या कार्य में हानि कर बैठेंगें जिससे अचानक धन की बड़ी हानि सम्भव है।साल में अनेक बार अप्रैल व जून और सितम्बर नवम्बर में भाग्य अनेक शुभ मोके आपको देगा।लाभ उठाये।

आपके प्रेम सम्बन्ध:-

इस नए साल में आपके प्रेम सम्बंधों पर सभी ग्रह कुछ कृपालु भी हैं,यो विशेष बदलाव के स्थान पर घनिष्ठता बढ़ेगी।यदि आप कुछ नए प्रेम की प्राप्ति करने की इच्छा है,तो सफलता मिलेगी।

लाभकारी उपाय:-
आप पर गुरु की विशेष कृपा रहेगी फिर भी गुरु पर ग्रह दृष्टि होने से वर्ष के मध्य आपको अचानक होने वाले परिवर्तनों से बचने के लिए अपने गुरुदेव और इष्टदेव की गुरुवार को विशेष पूह जप ध्यान और गाय को पीले लड्डू और कुत्ते को पीली मिठाई या दूध में शक्कर डालकर देनी चाहिए।


मकर राशि का 2019 में भविष्यफल..

इस साल 2019 के प्रारम्भ में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि में परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्तव को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।यो आपकी राशि पर इस सबका क्या प्रभाव पड़ेगा ये बता रहें है स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी…

आपका सामाजिक,राजनैतिक व् पारिवारिक जीवन:-
इस साल में आपके सामाजिक या राजनेतिक हो या पारिवारिक जीवन से आप घोर असंतुष्ट ही रहेंगें।आपके कार्यकर्ता या अधीनस्थ कर्मचारी और सहयोगी या फिर घर के सदस्यों के निष्क्रियता के चलते उनकी मनमर्जी के चलते आप विवाद और तनाव में रहेंगे।यो आप थकन का अनुभव करेंगे।यो उसे थोड़ा नजरअंदाज करते हुए, आप केवल आप परिस्थिति को बेहतर करने की कोशिश करें।और कोशिश करें की बहस, विवाद या गलतफहमी से बचें। मार्च के या मई के बाद परिस्थिति और भी बिगड़ जाएगी।पर वर्ष के मध्य के बाद आपके अनुकूल होने लगेगीं।

आपका गृहस्थी वैवाहिक जीवन:-
इस साल आपका वैवाहिक जीवन सामान्य से कुछ ही अच्छा रहेगा और 11 मार्च के बाद या जून में इसमें और अच्छी प्रसन्नता बढ़ेगी।वेसे कुल मिलाकर आपके जीवनसाथी का आपको लगभग सहयोग मिलता रहेगा।अपनी स्थिति को उसके सामने स्पष्ट रखेंगे तो आपके मध्य कुछ गलफहमिया कम होंगी।

आपका स्वास्थ:-

इस साल आपके स्वस्थ में आपका पेट खराब या पैर के जोड़ों में दर्द बने रह सकते हैं।यो आप थोड़ा टहले और व्यायाम करें तो स्वस्थ ठीक रहेगा।गर्मियों के अंत में वाहन देख कर चलाये या चलवाए।

आपका करियर:-

इस साल आपके करियर के लिए विशेष लाभदायक नहीं रहने वाला है।11 मार्च के बाद और मई के अंत में व् सितम्बर में इस सम्बंधित परिस्थिति और भी विचित्र हो जाएगी।बहुत विशेष परिश्रम करने के बाद भी सामन्य ही फल मिल पाएगा।यदि आप नौकरी या स्थान बदलने के लिए बहुत प्रयत्न करेंगें,तो व्यर्थ महनत हाथ लगेगी।साथ ही आपका नाम और पैसा दोनों ही डूब सकता है। आपके बड़े अधिकारी या कार्यकर्ता भी उतना संग नही देंगे।यो किसी से राय व चिंतन करते हुए कार्य करें।

आपकी व्यापारिक स्थिति:-

इस साल आपकी राशि में गोचर के अशुभ प्रभाव से आपके व्यापपार का विकास रुकेगा।आपको यायक ही नुकसान उठाना पड़ सकता है।और आपके चल रहे कामों में देरी आएगी।सोर्स लगाने और उस सम्बंधित धन के देने के बाद भी आपके सरकारी काम नहीं बन पाएंगें। आपका अपना व्यवसायिक सहयोगी अपना अलग कार्य बढ़ाने या किसी और के साथ पार्टनरशिप के बारे में कह सकते हैं।और यदि आप किसी नए पार्टनर कासंग खोज रहें है, तो अच्छा नहीं सिद्ध होगा।

आपकी आर्थिक स्थिति:-

इस साल आपके लिए आर्थिक स्थिति में बड़ा उतार चढ़ाव रहेगा यो उसका परिणाम आपके अचानक आये खर्चे होंगे।यो लाभ भी और खर्चे भी साथ साथ चलेंगे।अतः अपनी पॉलिसी और अपने बचत पत्र को कभी ना तोड़ें।वे आपके आने वाले कठिन समय में बहुत काम आएंगीं।बिना गारन्टी के और माध्यम के किसी को भी पैसा नहीं दे अन्यथा वापस नहीं मिलेगा।

आपका प्रेम सम्बन्ध:-

इस साल 2019 में आपकी प्रेम जिंदगी में विशेष कुछ नही होगा बल्कि आपका आकर्षण किसी और विपरीतलिंगी पर होने से आपके सम्बंधों में संदेह और तनाव बढ़ने से टूटने के आसार बढ़ेंगे।यो गर्मियो के मध्य सावधान रहें।

लाभकारी उपाय :-
नित्य अपने इष्ट या गुरुदेव के गुरु मंत्र के और उनकी चालीसा के जप और पाठ करें और शनिवार और मंगलवार को चींटियों को आटा चीनी मिलाकर डाले और अपने हाथ में कलावा बांधे तो आपका कल्याण होगा।


कुम्भ राशि का 2019 में भविष्यफल..

इस साल 2019 के प्रारम्भ में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि में और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।यो इसका आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा ये बता रहें है स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी…

आपका सामाजिक,राजनैतिक,पारिवारिक जीवन:-

ये साल शनिदेव कृपा से आपके सामाजिक हों या राजनैतिक हो या परिवारिक हो इस सबके लिए पूर्व के वर्षों की अपेक्षा बढ़ोतरी भरा रहेगा। पारिवारिक जीवन में कोई विशेष परिवर्तन नहीं है। परिवार में कोई नया सदस्य,संतान या विवाह का शुभ पल आ सकता है।आपके घर में मित्रों और रिश्‍तेदारों का भी आना जाना अच्छे रूप में लगा रहेगा।नए विचार से लाभ बनेगा।मंगलदेव के कारण बस आप संयम रखें तो सब प्राप्त होगा।अन्यथा अनावश्यक विवाद सम्भव होंगे।

आपका वैवाहिक जीवन:-

इस साल में आपके गृहस्थी वैवाहिक जीवन में कोई विशेष परेशानी आने के योग कम ही है।11 फ़रवरी के करीब और मार्च के बाद और जून व् जुलाई व् सितम्बंर में कुछ अनावश्यक परिस्थिति के चलते अचसनक विध्न बांधाये आएगी पर वे सब आपके प्रयत्न से शीघ्र ही बेहतर हो पाएगी।घर परिवार और मित्रो तथा जीवनसाथी से मनचाहा सहयोग नहीं मिल पाएगा,परन्तु फिर भी स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगें।इस सबको लेकर आपको अनावश्यक संबंध बनाने से दुरी रखनी ही उत्तम होगी।

आपका स्वस्थ:-

इस साल आपको पुरानी बीमारी विशेष परेशान नहीं करेगी।बस अपनी दिनचर्या को सही रखें और खाने के समय को सही रखे तो आपका पेट और स्वस्थ और शरीर में होने वाले दर्द सही रहेंगे।

आपका करियर कैसा:-

इस नए साल में आपकी व्यवसायिक जीवन में बहुत अच्छे वृद्धि के आसार रहेंगे।बस अभिमान से दूर रहें और लोगो के प्रति अपने रवैये को विनम्र रखे तो सब प्राप्त करेंगे आपको अनेक नए अवसर प्राप्‍त होंगें।उन्हें बेकार नहीं जाने दें। आपके करियर के लिए बहुत अच्‍छा समय है। अपने क्षेत्र में नाम धन पद प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे।

आपकी व्‍यापारिक स्थिति:-

व्‍यापार के लिए अच्‍छा समय है। व्‍यापारियों को कोई बढिया डील मिल सकती है। खूब पैसा कमाएंगें। लाभ प्राप्‍त होगा। कोई बड़ी डील कर सकते हैं। किसी नई जगह या देश में अपने व्‍यापार को बढ़ा सकते हैं। पार्टनरशिप के भी योग बन रहे हैं।

आपकी आर्थिक स्थिति:-

इस नए साल में आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा उत्तम रहेगी।साथ ही आपके कार्य व्यवसाय में लाभकारी बचत भी होगी।घरेलू बचत और बैंक बैलैंस बढ़ेगा।किसी अच्छे स्‍टॉक या गोल्‍ड या प्रापर्टी में निवेश करना फायदेमन्द साबित होगा।गारन्टी नहीं दे नहीं दे पैसा फंस जायेगा।मध्यस्थ नहीं बने।

आपके प्रेम सम्बन्ध:-

ये साल आपके लिए शानदार और नयापन लेकर आने वाला होगा।अविवाहित जातकों को इस साल उनका खोया प्‍यार या नया प्यार और सम्भावित जीवनसाथी से विवाह हो सकता है।परंतु इस सबके चलते 13 मार्च के बाद या जून या सितम्बर के अंत में आपको अपने पार्टनर के साथ व्यवहार में सरलता और समझ का उपयोग करना होगा अन्यथा परस्पर तनाव और सम्बन्ध टूटने की हद पर पहुँच जायेंगे।इस वर्ष में पुरुष जातक के किसी विधवा या तलाकशुदा महिला और स्त्री के तलाकशुदा पुरुष से शरीरिक संबंध बन सकते हैं।जो देर सवेर अस्थायी सिद्ध होंगे।

लाभकारी उपाय:-

इस साल आप शनिदेव मन्दिर में जाकर चना हलुवा बांटे और तेल का दीपक जलाये और मन्दिर में झाड़ू पोछा सामग्री और तेल का दान करें।तथा अपने गुरुदेव और इष्टदेव के मंत्र और चालीसा का पाठ करें।काले बिजार या गाय या कुत्ते को कुछ भी मीठा और रोटी खाने को अवश्य दें।केवल गुरु के बताये या अंतरप्रेरणा के अनुसार ही जप पूजा करें।


मीन राशि का 2019 में भविष्यफल..

इस साल 2019 के प्रारम्भ में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि में और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।यो इस परिवर्तन के चलते आपकी राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा ये बता रहें हैं स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी…

आपका सामाजिक,राजनैतिक,पारिवारिक जीवन:-

इस साल आपके सामाजिक या राजनैतिक हो या आपका गृहस्थी पारिवारिक जीवन उसमें कई बार अनेक प्रकार की सुखद स्थितियां और मोके की प्राप्‍ति होगी। इस साल आप नए घर या स्थान पर भी चाहे कुछ समय ही सही शिफ्ट कर सकते हैं या किसी कारण से अचानक किराए और रहने को भी जा सकते हैं।या आप किराये पर है यो आप उसे खरीद या आपका वो मकान मालिक भी स्वयं स्थान या घर बदल सकता है।अनेक महत्त्वपूर्ण तथ्य सामने आएंगे।

आपका ग्रहस्थ वैवाहिक जीवन:-

इस साल आपके गृहस्थी वैवाहिक जीवन में भी मिले जुले पर यादगार परिणाम मिलेंगे।17 मार्च के बाद या जून व् अक्टूबर के मध्य में वैवाहिक सुख में और भी और किसी सदस्य की वृद्धि होगी।आपके थोडा समय नहीं देने या उपेक्षा के चलते छोटा मनमुटाव बन सकता है,पर आपकी समझ में आ आएगा यो आप सम्भल लेंगें और फिर से प्रेम में वृद्धि होगी।

आपका स्वस्थ:-

इस साल आपके स्वस्थ को लेकर विशेष चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।14 मार्च से 17 मई के बीच आपको अपने खानपान और दिनचर्या पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है,इससे आपकी सेहत ठीक रहेगी।वर्ष के मध्य और अंत में कोई ह्रदय समन्धित कष्ट या सांस में इंफेक्शन संबंधित रोग बन सकता है।यो दवाई देख कर लें।

आपका करियर:-

इस वर्ष करियर के लिए लगभग ठीक समय है।17 मार्च के या मई मध्य या मध्य अक्टूबर के बाद आपको बढ़िया प्रगतिशील अवसर प्राप्‍त होंगें।यो आपके करियर या नए कार्य में प्रगति होगी।दशमेश के दशम भाव में विराजमान होने से वर्ष के मध्य और अंत में बड़ा लाभ योग है पर किसी बड़े को हानि सम्भव है और इस वजह से आपको शुभ फल की प्राप्ति तो होगी पर कुछ खोने का दुःख होगा।यो पहले ही गुरु आश्रम में दान करें।

आपकी व्‍यापारिक स्थिति:-

इस साल में आप अपने कार्य या व्‍यापार के क्षेत्र में आपको लगभग मिश्रित लाभ हानि के परिणाम मिलेंगें। इस नए साल में आप अनेक नई योजनाएं बनाकर चलेंगे पर ज्यादा पैर फेलाने से उनमें से कुछ बिखर जाएँगी और कुछ ही सफलता को प्राप्त हो पाएंगीं।यो दो एक योजनाओ पर ही ध्यान दे तो आपको पैसों की तंगी नहीं होगी अन्यथा परेशानी बनेगी।परिवार में किसी सदस्‍य से लोन या कर्जा लेने की पूरी सम्भावना वर्ष के मध्य में है।

आपकी आर्थिक स्थिति:-

इस वर्ष 22 मार्च के बाद या मई व 24 सितम्बर से आपकी आर्थिक स्थिति और भी अधिक सुदृढ़ होनी शुरु होगी।साथ ही आपके चल रहे कार्य या व्‍यापार में पैसा कमाने का और नए विचार या योजना से बढ़िया मौका मिलेगा।आप इस साल लगाये फाइनेंस और पुराणी या नई ली प्रॉपर्टी दोनों में ही पैसा कमायेंगे।पर अहंकार को त्यागकर शांति से काम लेंगे तो बहुत लाभ होगा अन्यथा आगे के लिए गुप्त शत्रुओं की व्रद्धि कर लेंगे और शीघ्रता में में आकर किसी योजना या किसी को बिना गारन्टी के देकर अपने पैसे को फसायें नहीं।

आपके प्रेम सम्बन्ध:-

इस नए साल में आपका प्रेम सम्बंधों में उतार चढ़ाव आपके ढीलेपन से रहेगा। प्‍यार को समझे और उसे उपभोग में नहीं बदलकर उसकी गहराई को समझेंगे तो आनन्द मिलेगा।इस साल किसी नए प्रेम रिश्‍ते का प्रारम्भ होने का योग है।20 मार्च तक या जुलाई के मध्य इस सम्बन्ध में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं।पर अपने धैर्य से सब कुशल मंगल रहेगा।

लाभकारी उपाय:-

गुरु के मिश्रित सात्विक प्रभाव के कारण आपको गुरु और मंगल की कृपा रहेगी।पर आपको गुरुवार को विशेषकर अपने गुरु मंत्र जप और चालीसा करना और पूर्णिमां माता के मन्दिर में खीर का भोग लगाना चाहिए।और पीली मिठाई गाय और कुत्ते को खिलानी चाहिए उत्तम लाभ मिलेगा।और गुरु ग्रन्थ आदि का निशुल्क वितरण करने से परम् कृपा मिलेगी।

श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येंद्र जी महाराज
जय सत्य ॐ सिद्धायै नमः
www.satyasmeemision.org

Please follow and like us:
189076

Check Also

17 मार्च को जन्मी भारत का गौरव कल्पना चावला, उनके जन्मदिन के अवसर पर सद्गुरु स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज की शुभकामनाओं सहित कविता

17 मार्च को जन्मी भारत की महान नारी ‘”कल्पना चावला ‘”के जन्मोंदिवस पर उनके विश्वव्यापी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)