Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / अवैध हथियाराें के साैदागर: चित्तौड़गढ़ से हरिमोहन राठौड़ की रिपोर्ट

अवैध हथियाराें के साैदागर: चित्तौड़गढ़ से हरिमोहन राठौड़ की रिपोर्ट


चित्तौड़गढ़ 07-04-2021 : एमपी से 15 हजार में हथियार खरीदते और यहां 25 में बेचते आठ युवक गिरफ्तार,13 पिस्टल व 11 जिंदा कारतूस बरामद


पुलिस की गिरफ्तार में आरोपी ।


आरोपी निंबाहेड़ा, भेदसर, निकुंभ और डूंगला क्षेत्र के, हथियार खरीदने-बेचने की जानकारी जुटा रही पुलिस


मध्यप्रदेश से राजस्थान में निंबाहेड़ा के रास्ते आने वाले अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले आठ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 13 पिस्टल और 11 जिंदा कारतूस बरामद किए। एसपी दीपक भार्गव ने मंगलवार को कोतवाली थाने में बताया कि जिले में अवैध हथियारों की तस्करी की सूचना पुलिस को मिल रही थी। निंबाहेड़ा व डीएसटी टीम ने कार्रवाई कर निंबाहेड़ा के चार युवकों को अवैध पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया। वहीं भदेसर, निकुंभ और डूंगला थाना पुलिस ने पिस्टल के साथ चार आरोपियों को पकड़ा।

एएसपी हिम्मत सिंह देवल, डिप्टी जगराम मीणा, उपनिरीक्षक सुरेशचंद्र के नेतृत्व में पुलिस ने निंबाहेड़ा के बड़ोली माधोसिंह हॉल आदर्श काॅलोनी निवासी 22 वर्षीय रवि पुत्र जगदीश सरगरा के कब्जे से 3 पिस्टल और दो कारतूस, निंबाहेड़ा के अरिहंत नगर निवासी 21 वर्षीय नितिन पुत्र राकेश शर्मा के कब्जे से एक पिस्टल और एक कारतूस, निंबाहेड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र के कल्याणपुरा निवासी 21 वर्षीय जीवराज पुत्र रामकरण गुर्जर के कब्जे से 3 पिस्टल और दो कारतूस, कल्याणपुरा निवासी 21 वर्षीय कमल पुत्र कैलाश कीर के कब्जे से दो पिस्टल और दो कारतूस, भदेसर थाना क्षेत्र के आवरी माता निवासी 28 वर्षीय प्रकाश उर्फ डाडम पुत्र भैरुलाल जाट के कब्जे से एक पिस्टल, निकुंभ थाना क्षेत्र के खोड़ीप निवासी 26 वर्षीय जीवन पुत्र जगदीश कुमावत के कब्जे से एक पिस्टल, एक कारतूस, खोड़ीप निवासी 25 वर्षीय भरत पुत्र रंगलाल कुमावत के कब्जे से एक पिस्टल और एक कारतूस, डूंगला क्षेत्र के सेमलिया निवासी 23 वर्षीय रामेश्वरलाल उर्फ रमेश पुत्र पोखरलाल डांगी के कब्जे से एक पिस्टल और एक कारतूस जब्त की।

पुलिस ने निंबाहेड़ा, भेदसर, निकुंभ और डूंगला निवासी 8 आरोपियों से 13 पिस्टल और 11 जिंदा कारतुस जब्त किए। आरोपियों के विरुद्ध अलग-अलग थानाें में प्रकरण दर्ज कर हथियार खरीदने व बेचने के संबध में जानकारी जुटाई जा रही है। इस बारे में एसपी दीपक भार्गव का कहना है कि आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया है। अवैध हथियार कहां से लाए हैं। कहां बनते हैं। किसको बेच रहे थे। जिले में हथियारों को लाने के पीछे क्या मकसद था। सभी बिंदुओं को लेकर पूछताछ की जा रही है।

रवि, नितिन और जीवन मंदसौर से लाते हैं हथियार, ग्राहकों को दिखाने के लिए फोटो मोबाइल पर भेजते
पुलिस ने बताया कि रवि, नितिन और जीवन कुमावत एमपी के मंदसौर से 15-17 हजार में अवैध पिस्टल खरीद कर लाते और जिले में 22 से 25 हजार में बेचते थे। ग्राहकों को दिखाने के लिए हथियारों का फोटो मोबाइल में रखते थे। पसंद आने के बाद तय जगह बुलाकर हथियार का सौदा और डिलीवरी करते थे। यह सूचना पुलिस को मिली।

पुलिस ने जाल बिछाकर एक-एक कर आरोपियों को हथियारों के साथ पकड़ लिया। आरोपियों को पकड़ने वाली टीम में उप निरीक्षक सुरेश मीणा, सहायक उप निरीक्षक प्रहलादसिंह, हैड कांस्टेबल मुश्ताक, सिपाही विनोद, नारायण लाल, रोशनलाल, रतनसिंह, अमित कुमार, सज्जनसिंह, सरजीतसिंह, जगदीश, अशोक शामिल थे।

हरिमोहन राठौड़

ब्यूरो रिपोर्ट : हरिमोहन राठौड़, चित्तौड़गढ़

Please follow and like us:

Check Also

राजस्‍थान में लगा लॉकडाउन 19 अप्रैल से 3 मई तक रियायतों के साथ ‘तालाबंदी’, जानिए क्या रहेगा बंद और कहां मिलेगी छूट : हरिमोहन राठौड़ की रिपोर्ट

राजस्थान (Rajasthan) में 19 अप्रैल सुबह 5 से 3 मई की सुबह 5 बजे तक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)