Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / ग्रामीण इलाकों में ग्राम पंचायत में जल योजना बेहाल

ग्रामीण इलाकों में ग्राम पंचायत में जल योजना बेहाल

घरशाणा : ग्रामीण क्षेत्रों में पिछले काफी समस्या से जल सप्लाई का बुरा हाल है। पीने के पानी की पिछले काफी समय से विकराल समस्या बनी हुई है।

स्थानीय निवासी लखविंदर खोसा ने बताया कि क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत 9 एमडी के अधीन जनता जल योजना के अंतर्गत संचालित जल योजना के उद्देश्यों के मुताबिक गांव में जल उपलब्ध करवाने में फेल साबित हो रही है नहर से डिग्गीयो में आने वाली पाइप लाइन जगह-जगह से लीकेज हो रही है जिससे नहर से डिग्गीयो में आने वाला जल व्यर्थ जाता है 7 एमडी व आस-पास के गांव ढाणियों में सप्लाई नहीं हो रही है और योजना के अंदर जल को साफ करने के लिए दो फिल्टर बने हुए हैं वह भी नियमता सफाई और लंबे समय से बजरी नहीं बदलने के कारण जाम हो चुके हैं पेयजल को भंडारण करने वाली डिग्गीया भी जगह जगह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है बरसात आने पर आसपास का गंदा पानी वापीस डिग्गीयो में चला जाता है ।

नहर से जल योजना तक पानी लाने वाली नाली टुटि हुई है जिससे कि नहर दो सप्ताह चलने के बाद भी पानी की डिग्गीया खाली पड़ी है । खोसा ने बताया कि समय समय पर जनप्रतिनिधियों को ग्राम पंचायत योजना के बारे में अवगत करवाया लेकिन समस्या जस की तस है । खोसा ने कहा कि अगर गांव में पेयजल की समस्या को जल्द से जल्द दूर नहीं हुई तो हम ग्राम वासियों को मजबूरन धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा

Report : Mohit Dhaka, Khabar 24 Express

Please follow and like us:
189076

Check Also

हनुमानगढ़ जिला कलेक्टर के ऑफिस के बाहर कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, लोगों में गुस्सा, जिला मुख्यालय का घेराव

राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां एक किसान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)