Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / 24 अप्रैल 2019 से वृश्चिक राशि में वक्री गुरु ब्रहस्पति, किन राशियों पर पड़ेगा इनका प्रभाव, क्या मिलेगा लाभ बता रहे हैं? सद्गुरु स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

24 अप्रैल 2019 से वृश्चिक राशि में वक्री गुरु ब्रहस्पति, किन राशियों पर पड़ेगा इनका प्रभाव, क्या मिलेगा लाभ बता रहे हैं? सद्गुरु स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

24 अप्रैल 2019 से देवगुरु ब्रहस्पति वृश्चिक राशि में हुये वक्री,ओर क्या ओर किस राशि पर देंगे अपना शुभ अशुभ फल,बता रहें है,स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी…

भारतीय ज्योतिष शास्त्र में गुरु गोचर को विशेष मान्यता दी गयी है। सभी प्रमुख नौ ग्रहों में गुरु यानि की बृहस्पति को बहुत शुभ माना जाता है। ये मुख्यतःपद प्रतिष्ठा,आचरण, धर्म, दर्शन, ज्ञान और विवाह संग संतान का कारक माना जाता है एवं सभी ग्रहों में सबसे ज्यादा शुभ फल देने वाला है। ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को धनु एवं मीन राशि का स्वामी माना जाता है। इसके अलावा गुरु कर्क राशि में उच्च एवं मकर राशि में नीच भाव में रहता है।यदि किसी व्यक्ति की जन्म कुंडली में बृहस्पति बलवान अवस्था में रहता है, तो इसका प्रभाव जातक के परिवार के साथ साथ समाज तथा व्यक्तिगत जीवन के हर क्षेत्र में दिखाई देता है। जिस जातक के ऊपर बृहस्पति ग्रह का प्रभाव पड़ता है, उसकी रुचि आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में ज्यादा होती है। साथ ही साथ गुरु के प्रभाव से कार्यक्षेत्र में तरक्की, आर्थिक लाभ, बेहतर स्वास्थ्य और विवाह एवं संतान सुख प्राप्त होता है।आओ अब जानते हैं,गुरु गोचर 2019 का सभी बारह राशि के जातकों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।
गुरु के धनु राशि में वक्री होने का समय है:-
बृहस्पति ग्रह 28 मार्च 2019, बृहस्पतिवार को रात्रि 7:42 बजे धनु राशि में प्रवेश कर चुके हैं। अब ये 10 अप्रैल से वक्री गति प्रारंभ करेंगे तथा 24 अप्रैल के दिन बुधवार को 02:41 बजे इसी वक्री अवस्था में एक बार फिर वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इसके बाद 5 नवंबर दिन मंगलवार को 00:03 बजे पुनः धनु राशि में लौट आएँगे। गुरु के इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर होगा। तो देखते हैं की, आपकी राशि पर वक्री गुरु के गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा ?

मेष राशि:-गुरु का गोचर आपके लिए लगभग शुभ ही रहेगा।अचानक यात्रा पर जाने से पहले थोड़ा पानी पीकर जाए,ओर प्रेम और गृहस्थी सुख में वृद्धि होगी,उपहार योग है,वाणी पर कुछ अंकुश रखें,सन्देह से बचे,ओर अपनी ओर से पहल करें।जहरीले जानवर या ततैये से बचे,बड़े बच्चे की सोच और शिक्षा में सहायता करें।किसी परिवतर्न का प्रयास चल रहा हो,तो वो बहुत हद तक मनचाहे रूप में सफलता पायेगा।परिजनों को अवश्य समय दें।
उपाय:-गुरुवर ओर रविवार को गाय को गुड़ रोटी दे,पूर्णिमा का व्रत रखते अखण्ड ज्योत करें,व लाल रंग के कुत्ते को खीर खिलाये।हवन सामग्री मन्दिर में दान करें।अपने वाहन पर गुरुवार व रविवार को स्वस्तिक का चिन्ह या गुरु मंत्र को हल्दी से लिखें।

वृषभ राशि:-यात्रा में अचानक परिवतर्न के साथ साथ नए कार्य या मकान या क्षेत्र आदि परिवतर्न को शुभ नही होगा,नई योजना में धन नही लगाए।ये समय बहुत कम फलदायी है।प्रेम,संतान मित्र और गृहस्थी जीवन साथी से प्रेम का मीठा व्यवहार करें,तो अधिक सफलता मिलेगी,कार्य क्षेत्र में मेहनत का परिणाम विशेष नहीं मिले,देरी हो।कमर में लचक से कष्ट बढ़े,यो झीना उतरते सावधानी बरतें।
उपाय:-लाल चींटियों को कुछ भी खाने को दें,गुरु मंत्र का गुरुवार ओर शुक्रवार को अधिक जप करें।घी मन्दिर में दान करे।अपने कूलर के जल में पीले पुष्प डाल कर चलाये,सभी ओर से अच्छा लाभ मिलेगा।

यह भी देखें

मिथुन राशि:-आपके धैर्य से सोचकर लिए गए निर्णय से ही लाभ होगा,अन्यथा हानि बनेगी।ये समय आपको मध्यम फलदायी रहेगा।प्रेम और जीवन साथी से ओर विशेषकर ससुराल पक्ष से मतभेद ओर दूरी बने,मन विशेष प्रसन्न नहीं रहे,किसी एक बच्चे के वजन का कुछ भी दान मन्दिर में अवश्य करें।नोकरी पर थोड़ा जल्दी जाए।
उपाय:-किसी भी जानवर को कम से कम 7 रोटी व कुछ मीठा या चारा खाने को दे,मन्दिर में धूपबत्ती ओर आसन का दान करे।गुरुदेव को या सन्त को कोई खाने की वस्तु अपने हाथ से बनाकर खिलाये या कुछ खाने को दें।

कर्क राशि:-रोगों की ओर से सावधान रहें,रात्रि यात्रा को टाले,धार्मिक अनुष्ठान करने कराने से बड़ा लाभ होगा।मौसमी फल अवश्य खाये,रविवार को प्रेम,पार्टनर,जीवन साथी और मित्र को कुछ अवश्य अच्छा सा गिफ्ट दें,पीला रुमाल अपने पास रखें।ये समय मध्यम फलदायी है।बच्चे को कष्ट के योग है।
उपाय:-गर्मी में पानी का बड़ा छोटा अपनी सामर्थ्यानुसार मन्दिर स्कूल आदि स्थान पर लगवाए या व्यवस्था में संग दें,पौधों में रात्रि में पानी दें,पीले पुष्प की माला व मिठाई मन्दिर में गुरुवार को चढ़ाए।

सिंह राशि:-नई गाड़ी या कुछ भी नई खरीद को देखा सपना पूरा होगा।स्वस्थ में अचानक परिवर्तन होगा।यो खानपान का ध्यान रखें।गुरु का गोचर आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा।किसी भी प्रियजन को कुछ अच्छा सा वस्त्र या वस्तु आदि का दान करें,बड़े बच्चे या सदस्य को अचानक कष्ट हो।टायर चेकिंग कर लें।
उपाय:-गुरु मंत्र का जप ध्यान करे और वहां दान भेजे,कोई पूजा की वस्तु का दान मन्दिर में करें।

कन्या राशि:-मतभेद बढ़ सकते है,यो वाणी पर नियंत्रण रखें,शिक्षा के विषय मे विशेष ध्यान रखे,अन्यथा किसी भी कारण से परीक्षा प्रभावित हो सकती है।छोटे परिजन व माँ मौसी बुआ की ओर से अचानक सुखद व दुखद भी समाचार मिले।धन की स्थिति में बड़ा उतार चढ़ाव रहेगा।
उपाय;-अपने कमरे में हरा ओर पीला रंग का कोई वस्त्र अवश्य टांगे,गुरुवार की अंधेरी में घी और सामग्री का दान मन्दिर में करें।किसी पानी के स्थान पर यदि टँकी टूटी हो तो,उसे अवश्य मरम्मत कराए।

तुला राशि:-स्थान परिवतर्न सम्भव है,कोई पुराने और महत्त्वपूर्ण परिचित या नए व्यक्ति से मुलाकात से लाभ हो।पेट मे कष्ट हो,सोने की ओर पढ़ने की दिशा बदल कर देखे,लाभ होगा,बच्चों के बाल कोई काट न ले,इसका ध्यान रखें,प्रेम व जीवन साथी या किसी पुराने मित्र को अवश्य कुछ गिफ्ट दे,तो रोग व धन की ओर से लाभ मिलेगा।
उपाय;-अपने गुरु मंत्र को अवश्य जपे,ओर उन्हें अवश्य गुप्त दान भेजे।शुक्रवार की प्रातः को चिड़ियों या चींटियों को कुछ भी खाने को दें।

वृश्चिक राशि:-नई सोच या किये कार्य आदि से बचत में वृद्धि हो,नवीन यात्रा हो,विवाद से बचे,प्रेम और विवाहित जीवन मे बदलाव होने से,कुछ समय तनाव भरा पर निर्णायक ओर शुभ फलदायी होगा।पुराने मित्र या परिचित का स्मरण आते ही उससे सम्पर्क अवश्य करे,लाभ होगा,माता पिता को कष्ट होगा।
उपाय:-किसी भी धार्मिक संस्था व स्कूल को गुप्त दान तुरन्त भेजे।

धनु राशि:-मन उदास,गुस्से पर नियंत्रण रखें,अनावश्यक धन खर्च की स्थिति बने, यात्रा बनती टले,गुप्त हानि या चोरी का भय रहेगा।बच्चों और बुजुर्गों व पड़ोसी की ओर से बुरा समाचार मिले, कुछ चोरी या खो जाए,उस वर्ष के मध्य अवश्य शुभ और विशेष फलदायी समाचार सहित लाभ मिलेगा।
उपाय:-पूर्णमासी को कुतों को अधिक खीर खाने को दे,परिवार की संख्या के अनुसार वृक्ष लगाए।

मकर राशि:-लम्बी यात्रा से लाभ,किये कार्य से लाभ व बचत हो,धार्मिक कार्यक्रम व अनुष्ठान से लाभ हो,प्रेम में बढ़ती पींग पर अचानक किसी के कारण तनाव हो,यो धैर्य रख सुलझाये,अपने ध्यान के समय को बढ़ाये,किसी भी रिश्तेदार स्त्री को कोई गिफ्ट दें,शनिवार मंगलवार को लोहे की वस्तु न खरीदे न बेचे,काला कपड़ा नहीं पहने।यदि आपका कोई मुकदमा लम्बे समय से निलंबित है,तो तारीख वाले दिन से पहले की रात्रि में तेल का अखण्ड दीप अपने गुरु तस्वीर के सामने जलाए ओर एक जंजीर ओर ताला अपने उस जेल या मुकदमे से ग्रस्त व्यक्ति के फोटो से 7 बार उल्टा बांधकर सुबह प्रातः खोलकर किसी शनि या हनुमान मंदिर में चढ़ा आये,अवश्य लाभ होगा
उपाय:-सवा किलो उड़द की केसी भी दाल किसी भिखारी या बिजार को खाने को दे,या शनि मन्दिर में दान करें।एक कुत्ते की जंजीर ओर ताला अपने शरीर से थोड़ी देर बांधकर फिर उसे शनि मंदिर में दे आये।गुरु जी को दान भेजे।

कुम्भ राशि:-परिवार से दूरी बने,स्वस्थ अच्छा रहेगा,बस खानपान पर हल्का सा नियंत्रण रखें,यात्रा शुभ रहेंगी,वाहन चलाते में गति ज्यादा तेज नहीं रखे,विशेषकर मोड़ पर,आय में व्रद्धि संग लाभ हो और अचानक खर्चे रहने से या कोई नई स्किम पर सोच सम्भलकर कार्य करेंगे,तो लाभ होगा।प्रसिद्धि मिलेगी।स्थान परिवतर्न व कार्य परिवतर्न का प्रबल योग है और घर की किसी कन्या आदि का कोई मंगल कार्य सिद्ध हो।गुप्तांग में कष्ट हो सकता है।
उपाय:-किसी भी मन्दिर के सारे ताले नए लेकर उस मंदिर में दान करे,तो रुका भाग्य बंधन खुलेगा,मंगल और शनिवार को अधिक से अधिक खीर कैसे भी कुत्ते को खाने को दे,गुरुदेव को गुप्त दान करें।

मीन राशि:-अचानक नए या पुराने आय के स्रोतों से लाभ हो,नई वस्तु की खरीद में पहले विचार अवश्य करे,तब कुछ करें,तो ठीक रहेगा,थोड़ा वाणी और गुस्से पर नियंत्रण रखें,अन्यथा प्रेम,जीवन साथी मित्रों व परिजन से परिहास करते में कटु सम्बन्ध वाला अनावश्यक विवाद हो जाएगा।उपाय:-अपने वाहन पर व ऑफिस व पूजाघर में गुरुवार को अवश्य स्वस्तिक चिन्ह बनाये।ओर सवा भेली गुड़ की अपने से 7 बार उल्टा उतार कर बिजार या बन्दरो को भुने चने सहित खाने को दें।

स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी
जय सत्य ॐ सिद्धायै नमः
www.satyasmeemission.org

Please follow and like us:
189076

Check Also

वजूद की लड़ाई लड़ता सैनिक का परिवार : श्याम बांगरे, जितेंद्र पटले की संयुक्त रिपोर्ट

एक तरफ तो सेना के नाम पर नेता खुलेआम वोट मांग रहे हैं, देशभक्ति के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)