Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / 7 फरवरी से 14 फरवरी का प्रेम राशिफल, वैलेंटाइन वीक के लिए है सबसे महत्वपूर्ण, इसी हफ्ते शुक्र ने बदली है अपनी चाल, किसे मिलेगी अपनी महोब्बत? किसे मिलेगा प्यार? बता रहे हैं – श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

7 फरवरी से 14 फरवरी का प्रेम राशिफल, वैलेंटाइन वीक के लिए है सबसे महत्वपूर्ण, इसी हफ्ते शुक्र ने बदली है अपनी चाल, किसे मिलेगी अपनी महोब्बत? किसे मिलेगा प्यार? बता रहे हैं – श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

7 से 14 फ़रवरी का प्रेम राशिफल,यह सप्ताह वैलेंटाइन वीक के लिए विशेष महत्वपूर्ण होता है। इसी हफ्ते ही शुक्र ग्रह ने अपनी राशि बदली है। शुक्र ग्रह को इश्क़ मोहब्बत, प्यार,रोमांस,आर्कषण और दम्पात्य जीवन का स्वामी ग्रह माना जाता है। ऐसे में यह सप्ताह ज्योतिष ग्रहों के स्थिति से आपके प्रेम जीवन पर कैसा प्रभाव देगा,ये सब आपके लिए कुछ अर्ज करते हुए दुआ सहित बता रहें हैं स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी…

मेष राशि:-मेष राशि वालों के लिए यह वैलेंटाइन सप्ताह विशेष अनुकूल नहीं रहेगा।आप इस सप्ताह अपने प्रेमी या प्रेमिका से किसी और विषय की बातों को करने का प्रसाय नहीं करें, नहीं तो आप इस प्रेम सप्ताह में आप मनचाहे रोमांस से वंचित रह सकते हैं।वेसे भी इस सप्ताह अधिक खर्च होने से आपको अनेक व्यक्तिगत और सामाजिक आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।यो इस सम्बन्ध में केवल परस्पर रोमांस की बातों का आनन्द लें।
तुम्हारे लिये अर्ज है की-
मेष-

प्यार ए परवान के चढ़ाने को
किया ज्यों हमने जितना जतन।
दिये के दीये भी बुझ गए
ले लौटे ख़ाली दामन ए दमन।।

वृष राशि:- वृष राशियों के लिए शुक्र के कारण यह हप्ता रोमांस से भरा रहेगा। साल भर से चली आ रही आपसी गलतफेहमियां दूर होने की संभावना बन रही है। कुल मिलाकर देखा जाए तो वृष राशि वालों के लिए इस वैलेंटाइन को उनके पुराने या नए पार्टनर की संगत में ढ़ेर सारी प्यारी खुशियों की सौगातें मिलेगी।

आपके लिए अर्ज है की-

कुछ ही दुरी अब रह गयी
हमारे उन बीच।
गलतफहमियों की धूल ही छांट पाये
प्यार की छींट से उस गुलाब को सींच।।

मिथुन राशि:- इस राशि के वालों के लिए वैलेंटाइन डे के शुरुआती कुछ दिन नयेपन को लेकर अच्छा रहने के सगुन दिख रहे हैं। इस सप्ताह आप अपने पार्टनर से मनचाहे वादे कर और निभा सकते है । आप अपने पार्टनर के साथ रोमांस करने के लिए काफी उत्सुक तो रहेंगे ही,और मोकेँ भी मिलेंगे।आपके लिए यह वैलेंटाइन पूरा सप्ताह प्रेम में ही बीतने वाला और सफल ही रहेगा।

आपके लिए अर्ज है की-

प्यार की कसक पुरानी है
पर चाहत नई रूहानी है।
अभी बढ़ रहे उस डगर की ओर
मंजिल दिखती तो सुहानी है।।

कर्क राशि:- इस सप्ताह आपको कई ख़ुशी भरे उपहार मिलने के आसार है।ये प्रेम हफ्ते कर्क राशि वालों के लिए प्रेम के मामले में बहतरीन रहने वाला है। सप्ताह के शुरू से हलका सा भी प्रयास करेंगे तो आप अपने प्रेम मौके को खास बनाने में अच्छे खासे कामयाब हो कर उसका आनन्द पा सकते हैं।

आपके लिए अर्ज है की-

कर्क-

कुछ मिले न मिले
पर जो मिले वो पड़े न गले।
शिक़वे गिले न बने जिंदगी
यही एक ख्वाइश ले दिल न जले।।

सिंह राशि:-शुक्रदेव ये सप्ताह प्रेमी- प्रेमिकाओं के लिए कुछ खास नहीं रहने देने वाले है।इस सप्ताह याद रखें की आपको अपने लव पार्टनर पर अपनी पसंद नापसंद को नहीं थोपनी चाहिए। इससे तुरंत आपके प्रेम रिश्तों में मन मुटाव की स्थिति और नीरसता पैदा हो सकती है। इस वैलेंटाइन पर यदि आप प्रेम का भरपूर आनंद लेना चाहते है तो अपनी कमियों को दूर करने का वादा और प्रयास एक दूसरे से करें,तो आपको बड़ी ख़ुशी मिलेगी।
आपके लिए अर्ज है की-

प्यार एक गहरा अहसास है
जिसकी बुझती नहीं प्यास है।
मिले तो मिले बस एक बार जरूर
जिंदगी बने सदा दहकती साँस है।।

कन्या राशि:- शुक्र का बुध से योग से कन्या राशि वालों के लिए यह लव स्पेशल सप्ताह विशेष अच्छा नहीं कहा जा सकता है। पिछले समय से आप दोनों के बीच चली आ रही दुरी इस सप्ताह और भी बढ़ सकती है। आपका प्रेम पार्टनर इस सप्ताह आपके साथ कहीं बाहर जाने की योजना से अचानक ही मना कर सकता है यानी की इस बार आपका वैलेंटाइन डे में विध्न पड़ने से आनन्द कम हो सकता है।यो धैर्य और समझदारी से बातों में प्यार की भावना के बढ़ावे से काम लें,तो बढ़िया संगत बन सकती है।
आपके लिए अर्ज है की-

कसक न बन जाना
न मयखाना बन जाना।
दिल की उम्मीद भी नहीं
पर दिल लगी बहाना जरूर बन जाना।।

तुला राशि:-तुला राशि वालों को इस वैलेंटाइन पर किसी दूसरे के संगत का सहयोग लेना पड़ सकता है और बिछड़े की बड़ी याद आ सकती है। इस सप्ताह आपके सितारे किसी और के व्यक्तित्व से इतना प्रभावित हो सकते हैं कि आप उसके प्यार में आगे बढ़ सकते हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो आपके के लिए यह वैलेंटाइन सप्ताह मानसिक तनातनी से गुजरते हुए भी नयापन देने वाला साबित होने वाला है।
आपके लिए अर्ज है की-

उम्मीद के साये न बनो मेरी
न बनो बस दिले आशियाना।
ख्वाइशों की महफ़िल भी नहीं
बनो साथी बनो जो जाने जमाना।।

वृश्चिक राशि:-आपके लिए ये प्रेम सप्ताह लगभग मिला-जुला रह सकता है।आपके प्रेम पार्टनर की बीच पिछले कुछ समय से चला आ रहा तनाव में इस वैलेंटाइन सप्ताह में बहुत हद तक मिटने के योग बन सकते है। आप दोनों एक दूसरे के पहले की तुलना में और अधिक नजदीक आ सकते हैं। इस पल का मिलकर अच्छी संगत से आनन्द उठाएं। आपको इस सप्ताह कोई बेशकीमती उपहार या नए प्रेमिक साथी का भी साथ मिल सकता है।
आपके लिए अर्ज है की-

मिले जुली रंगत नहीं इश्क
न पास की ये संगत है।
ये एक पल से उठ पलकों पे
सजती खुद जिंदगी ए संगत है।।

धनु राशि:- धनु राशि वाले इस वैलेंटाइन सप्ताह के प्रारम्भ में अपनी विरोधिक परिस्थितियों के चलते थोड़े से तनाव में दिख सकते है।फिर भी यह सिर्फ दो एक दिनों में ही ऐसा दिखेगा।और जैसे जैसे दिन आगे बीतेगा, आप दोनों में इस दुरी और कसक से प्यार बढ़ेगा। इस सप्ताह आप कई ऐसी जगह घूमने जा सकते है जहां आप जाने के लिए पिछले कई दिनों से सोच रहें थे।नए प्रेमिकों को जल्दबाजी से बचना चाहिए,प्यार खटाई में पड़ सकता है।
आपके लिए अर्ज है कि

मिलकर न दुरी बने
कुछ कहना न मजबूरी बने।
जो बने वो बसा दें दिले जहान
उसी में इश्क जिंदगानी खिले घने।।

मकर राशि:- शुक्र शनि का योग मकर राशि के प्रेमी जोड़ियों के लिए इस सप्ताह प्रेम में स्थिरता का अच्छा अहसास दे कर रहेगा।पूर्व सबंधों के बीच प्यार बढ़ेगा। इस सप्ताह आप अपने प्रेमिक और जीवन साथी के साथ किसी दूर किसी बढ़िया जगह घूमने के लिए जा सकते है।नहीं भी गए तो भी आप दोनों के बीच प्यार में दीवानापन का अहसास चरम पर चढ़ेगा।
आपके लिए अर्ज है कि-

जन्मों का बंधन नही प्यार
आंशुओं का रुंदन नहीं प्यार।
इसे खिलती धुप संग खुला आसमान बनाओ
तब यारी का यार है प्यार।।

कुंभ राशि:-यह प्रेमिक सप्ताह आप दोनों प्रेमियों के लिए बहुत शानदार और नयेपन से भरा रहने वाला है।आप दोनों मिलकर इसे और भी रोमांस भरा और खुशनुमा बना सकते हैं,बशर्ते कई आप पिछली बातों पर ध्यान नहीं देकर आगे बढ़कर अपनी पहल करें।तो आप दोनों के प्रेम उत्साह की कोई सीमा नहीं होगी और ना ही उस प्रेम उत्साह की उमंग का कोई अंत ही कहा जा सकता है।बस मन की प्यार की नजर को बढ़ाना होगा।
आपके लिए अर्ज है कि-

यूँ मिलें तो मिल जाये हम बन
मिटे तो मिट जाएँ हमदम बन।
आगाज़ हो इस दोस्ती ए दास्ताँ जमाना
ज्यों सुबहा धुप खिला देती कमल मुस्कान जन।।

मीन राशि:- यह प्रेमिक सप्ताह प्रेम की द्रष्टि से मीन राशि वालों के लिए विशेष प्रेमिक नहीं रहेगा। दोनों के बीच अचानक बेकार की पुरानी बातों के चलते तनाव बढ़ सकता है।यो बनी बनाई प्यार की डोरी खींचकर एक दूसरे की बीच की बंधन दे सकती है।यदि आप किसी नये प्रेम संबंध की शुरुआत कर रहे है,तो आपको किसी ऐसी जगह नहीं जाना चाहिए जिसके बारे में आपको पता नहीं न हो।वहां जाकर आपके प्रेम में विध्न पड़ेगा,या इसके कारण परस्पर मना हो सकती है।यो जहाँ रहो,वहीं कुछ अलग करो तो बड़ा अच्छा प्यार का अनुभव होगा।
आपके लिए अर्ज है कि-

मिलकर भी मिले से न लगे
गले लग भी मिटे न शिक़वे गिले।
पर जो बात से बढ़ी है मुलाकात
वही चाहत के चलें तमन्ना ए सिलसिले।।

आपके सभी को ये प्रेम सप्ताह और आगे भी मनचाहा मिले,यो ये दुआ के साथ अर्ज है कि

-आपको मिले इकरार भरा प्यार
आपको मिले खुशनुमा जिंदगी।
मिट जाये सब गमें दिले जहान
मिले इश्क़ और उसकी ताउम्र बंदगी।।


श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येंद्र जी महाराज
जय सत्य ॐ सिद्धायै नमः
www.satyasmeemission.org

Please follow and like us:
error189076

Check Also

उत्तराखंड की बहतरीन सिंगर डॉ. सोनिया आनंद रावत, जिनकी सुरीली आवाज ने बना दिया लोगों को दीवाना, देखें दिवाली स्पेशल Dr. Sonia Anand Rawat

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों में जन्मी सोनिया आनंद रावत जो खूबसूरत होने के साथ साथ …

One comment

  1. Jai satya om sidhaye namah.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)