Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / भाग्यफल : इन राशियों का 2019 में कैसा रहेगा भाग्य? क्या मिलेगा? क्या खोएगा? जानें सब, बता रहें हैं – श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

भाग्यफल : इन राशियों का 2019 में कैसा रहेगा भाग्य? क्या मिलेगा? क्या खोएगा? जानें सब, बता रहें हैं – श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

मिथुन राशि का 2019 में भविष्यफल:-

इस साल 2019 के प्रारम्भ में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि में और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।यो आपका भविष्यफल इस प्रकार से रहेगा-बता रहें हैं स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी….

आपका पारिवारिक जीवन:-

इस वर्ष जनवरी से 21 फ़रवरी और 15 मार्च तक आपके जीवन में रुक रुक कर थोड़ी समस्‍याएं बनी रहेंगीं,परंतु इसके बाद आपके जीवन में पहले की अपेक्षा सम्बंधों में स्थिरता आ सकती है।आपके परिवार और मित्रों के साथ लगभग सामान्य संबंध रहेंगें।पर मार्च के बाद अप्रैल और अगस्त और अक्टूबर में पारिवारिक और मित्रों के संबंधों में आपसी समझ से निकटता बढ़ेगी।मित्रों और परिचितों और परिवार में आपका कद व् सम्‍मान बढ़ेगा और आपको बड़ों से अच्छी साहयता मिलेगी।

आपका वैवाहिक जीवन:-

इस वर्ष आपकी कुंडली के सातवें भाव में शुक्र के नक्षत्र में शनि बैठा होने से आपके लिए कुछ शुभ रहेगा है।यो जीवनसाथी के साथ चले आ रहे पूर्व उपेक्षा आदि में कमी आकर दोनों के संबंधों में मधुरता आएगी।यदि सन्तान सुख नहीं है, तो आपको इस वर्ष आपको सन्तान या जुड़वा संतान भी हो सकती है। आपके वैवाहिक जीवन की प्राप्ति को शुभ समय और आगे भी अच्छा रहेगा।पर जो जातक केतु की दशा से गुज़र रहे है,उन जातकों को इस सम्बन्ध में तनाव दुरी उपेक्षा और परेशानी हो सकती है क्‍योंकि केतु आपके सप्‍तम भाव को देख रहा है।यो केतु का उपाय करें।

आपका स्वास्थ कैसा रहेगा:-

इस वर्ष के प्रारम्भ में और मध्य में आपको शरीर में स्नायुमण्डल में थकन और कमज़ोरी के कारण से कोई बड़ी परेशानी हो सकती है।और अव्यवस्थित दिनचर्या के चलते ऐसे खानपान से पेट में कष्ट लिवर में सूजन संबंधित या पेशाब में कष्ट रोग होने की अधिक संभावना है।यो कुल मिलाकर आपके स्वस्थ के लिए अच्‍छा साल विशेष अच्छा नहीं रहेगा।यो प्रातः उठकर योग और ध्यान अवशग करें।

आपका करियर केसा रहेगा:-

जो व्यक्ति जन्मकुंडली के अनुसार राहु, केतु और शु्क्र की महादशा या दशा से गुज़र रहे है,उन्हें अन्य राशियों के लोगों की अपेक्षा अपने करियर में उनसे बढ़िया कार्य और लाभ प्राप्त और दे पाएंगें।आपको इस समय मार्च और जून और अगस्त में बढ़िया कार्य और नौकरी मिलने की भी अच्छी संभावना है।और प्रमोशन या कोई प्रतिष्ठा मिल सकती है।आप अपने लक्ष्‍य को अवश्य प्राप्त कर पाएंगे।जुलाई में थोड़ा ध्यान रखें।

आपकी व्यापारिक स्थिति:-

इस नए वर्ष में मिथुन राशि के व्यक्तियों को अपने पुराने हो या नए व्‍यापार में लाभ रहने वाला है।यो इस और से आपको ज्‍यादा सोचने करने की आवश्यकता नहीं है।इस वर्ष यदि आप किसी सदूर या नए शहर या नए स्थान पर किसी नए व्यक्ति के साथ पार्टनरशिप करना चाहते है तो,उसे करते हुए अवश्य ही अपना बिजनेस और लाभ पा सकते हैं।और इस सम्बन्ध में अपने प्रतिद्वंदियों को भी पीछे छोड़ देंगें।पर मार्च के बाद जून और सितम्बंर में इस विषय में सावधान रहें। क्‍योंकि इस समय गुप्त शत्रुओं से अफवाह आदि होने से आपको परेशानी हो सकती हैं।

आपकी आर्थिक स्थिति:-

इस वर्ष में मार्च के बाद गर्मियों से आप नई सोच के चलते परिवारिक और व्यवसायिक कार्यों के लाभ से अच्छी बचत कर पाएंगें जिससे आपका घरेलू और बैंक बैलेंस में बढ़ोतरी होगी।आप किसी बड़े और अधिक समय तक चलने वाले लंबे निवेश में अपना धन प्रयुक्त सकते हैं।परन्तु किसी अनुभवी व्यक्ति या विशेषज्ञ से सलाह ले तो और अच्छा रहेगा।इस वर्ष आपको अनेक महीनों नहीं बल्कि अनेक सालों के उपरांत ही अपने किये इस निवेश से अच्छा लाभ प्राप्त होगा।

आपके प्रेम सम्बंध:-

इस नए साल में 30 मार्च के उपरांत आपके प्रेम जीवन में एक नयेपन की शुरुवात होने से बड़ा लिए अच्‍छा समय है। गुरु के वक्री होने पर आपको मई और अगस्त व् अक्टूबर में प्रेम सम्बंधों में अचानक गलत भाषा कहने या समय नहीं देने से परस्पर तनावपूर्ण परेशानी हो सकती है।परंतु विशेष चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।क्योकि इस वर्ष में आपके प्रेम सम्बंधों में आपकी नई सोच की क्या अच्छा है और क्या ठीक नहीं है,ये समझ आने से बहुत कुछ अच्‍छा होने वाला है।

लाभकारी उपाय:-

यदि आप जन्मकुंडली या राशि के अनुसार शनि या राहु-केतु की दशा से गुज़र रहे हैं तो प्रतिदिन और विशेषकर मंगल और शनिवार को पूर्णिमां माता और अपने इष्ट और गुरुदेव की चालीसा व् गुरु मन्त्र का जप और पूजा करें।साथ ही मंगलवार और शनिवार को बर्फी खरीदकर गाय ओर कुत्ते को खिलाएं तथा अपनी सीधी और की जेब में सफेद त्रिकोण रूमाल रखें।या हाथ पर सफेद रंग का रेशमी धागा बाँधे।



कर्क राशि का 2019 में भविष्यफल:-

इस नए साल 2019 के प्रारम्भ में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि में और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।यो आपका राशिफल के विषय में बता रहें हैं स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी..

आपका पारिवारिक जीवन:-

वैसे इस पुरे साल आपका पारिवारिक जीवन बहुत हद तक सामान्‍य रहेगा। परिवार के सदस्‍यों के बीच और मित्रों के साथ अच्छे सम्बन्ध बने रहेंगे। सूर्य के राहु या केतु के अक्षांक्ष में आने पर गर्मियों में मई व् जुलाई और सितम्बंर के मध्य में कुछ मतभेद हो सकते हैं और इसी कारण आपको बुरा अनुभव व् मानसिक तनाव भी रहेगा।यो इस समय अपनी भाषा पर नियंत्रण रखें।

आपका वैवाहिक जीवन:-

इस साल आपके वैवाहिक जीवन के लिए सारा वर्ष बहुत तनाव भरा रहेगा और फ़रवरी व् 19 मार्च के बाद तो परिस्थिति और भी ज्‍यादा अशुभ हो जाएगी।गर्मियों में आपके वैवाहिक जीवन में अनेक कटुता भरे क्षण बन सकते है।परिवारिक और मित्रों के संग रिश्‍ते में अन्य के कारण या संदेह से गलतफेहमी हो सकती है।इस कारण आप अपने मित्र या पार्टनर पर संदेह करने लगें। इस साल नए दम्पत्ति महिलाओं को अचानक गर्भपात भी हो सकता है या आप किसी ऐसी ही सोच के चलते अबॉर्शन करवाने के बारे में सोच सकती हैं।स्त्री या पुरुष को अपने साले या साली के पक्ष से तनाव बन सकते हैं।

आपका स्वास्थ:-

स्नायुमण्डल की कमजोरी, रक्‍त विकार, हार्मोनल असंतुलन, अपच, और फूड व पुरानी मेडिसन खाने से प्‍वाइज़निंग से आप बड़े परेशान रह सकते हैं।आपको इसी कारण से सिर दर्द व् त्‍वचा विकार होने की भी संभावना है।

आपका करियर कैसा रहेगा:-

इस साल समय के साथ आपको अपने करियर में वृद्धि और उन्नति मिलती जाएगी।इसके लिए आपको अच्छे अवसर मिल पाएंगें,यो प्रगति करेंगें।इस साल के प्रारम्भ या मध्य में अच्‍छी नौकरी मिल सकती है या आपके नौकरी में और पद में परिवर्तन के योग भी बने हुए हैं।आप अपने कॅरियर में बड़ा अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगें।अचानक नौकरी के लिए कहीं सदूर की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।अपने आफिस में कुछ अच्छे चित्र लगाये।

आपकी व्‍यापार स्थिति:-

इस साल व्‍यापारियों को नई योजना या नए परिवतर्न करने से कोई भारी धन और कार्य उठानी पड़ सकती है।यो नए विचार और परिवर्तन से बचें।नए पार्टनर को शामिल नहीं करें।और यदि पार्टनरशिप में काम करते हैं तो इस साल आपके रिश्‍ते ऐसे ही ही किसी योजना के चलते बिगड़ सकते हैं। आपका पार्टनर आपके खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाई भी या अलगाव का प्रयास कर सकता है।

आपकी आर्थिक स्थिति:-

इस साल आप पर गुरु के स्‍वराशि धनु में आने से आपकी व्यापारिक हो या परिवारिक हो सभी आर्थिक स्थिति में सुधार की अच्छी संभावना है। आपका घरेलू और बैंक बैलेंस बढ़ सकता है।यो नई सोच से पैसा कमाने के साथ-साथ आप बचत भी कर पाएंगें।इस वर्ष मुख्यतया अप्रैल और जुलाई में किसी को पैसे का उधार और गारन्टी ना दें, वरना कठनाइयों में पड़ सकते हैं।दें तो गारन्टी रखकर दें।

आपके प्रेम सम्बंध:-

इस साल आपको प्रेम और रोमांटिक रहने के विषय में तो बहुत अच्‍छा रहने वाला है।पर गर्मियों के मध्य में और जाड़ो के प्रारम्भ अक्टूबर में दुसरो के हस्तक्षेप और गकतफेहमी के चलते प्रेम सम्बब्ध में परेशानियां आएंगीं,पर वेसे आपको इस सम्बंध में विशेष चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।यदि पूर्व साल प्रेम सम्बन्ध टूट गया है तो इस साल पुनः वहीं या नए और विजातीय प्रेम रिश्‍ते बन सकते है।

लाभकारी उपाय क्या करें:-

इस नए साल 2019 में आपका सामाजिक से लेकर पारिवारिक जीवन और व्‍यापारिक जीवन सबसे अधिक अस्त व्यस्त रहने वाला है।यो आपको अपनी योजनओं और सोच विचार को धैर्य रखते हुए बड़ी समझदारी से काम लेना होगा।अपने बड़ों और विशेषज्ञों से इस सम्बन्ध में अवश्य राय ले और काम करें तो सफलता बढ़ेगी।

अपने गुरु देव के आश्रम जाये और सेवा और दान करें तथा इष्ट मन्दिर में जाकर शनिवार और मंगलवार के दिन गरीबों को कपड़े व् आवश्यक वस्तुओं का दान दें।और मन्दिर में घी और सामग्री और सफाई की वस्तुओ का दान करें।आपका मनवांछित कल्याण होगा।


सिंह राशि का2019 में भविष्यफल..

इस साल 2019 के प्रारम्भ में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि में और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।यो आपकी राशि के विषय में स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी बता रहें हैं की…

आपका सामाजिक व पारिवारिक जीवन:-

इस साल आप पर शनि की कुदृष्टि के कारण आपको सामाजिक और परिवारिक यानि रिश्तेदारयों के सम्बंधों में अच्छीखासी परेशानी होने वाली है।यो इस समय आपको बाहरी या मित्रों और रिश्तेदारों से संभाल कर चलना पड़ेगा।अचानक आये आप पर खर्चों और स्वस्थ संबंधी अनेक समस्‍या और आसपास के लोगों या पड़ोसियों के कारण अनावश्यक परेशानी उठानी पड़ सकती है।इस कारण इस सम्बब्ध में परेशान रहते हुए भी आप उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगें।यो धैर्य और शांति से काम लें तो आने वाला समय आपके अनुकूल होगा।

आपका वैवाहिक जीवन:-

इस साल आपका गृहस्थी और वैवाहिक जीवन अच्छा रहने वाला है।यो जब भी आपको आवशयकता पड़ेगी आपका जीवनसाथी आपको अच्‍छे से समझ कर अच्छा व्यवहार करेगा और खुश रखेगा।इसी आत्‍मविश्‍वास के साथ आप अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।17 मार्च के बाद या 20 जून व् नवम्बर में थोड़ी बहुत परेशानियां आ सकती हैं।अपनी पहल और व्यवहार को अच्छा रखें तो सब सही रहेगा।

आपका स्वस्थ:-

इस साल आपको अपने पैर, कंधे, स्नायुमण्डल में और ह्रदय में ऐठन की शिकायत हो सकती है।यो उसके प्रति सचेत और समय पर चिकत्सा लें।और22 मार्च के बाद और17 मई 2019 से पहले ज्‍यादा ध्‍यान रखने की आवश्यकता है।गहरे साँस लेने का अभ्यास करें।

आपका करियर केसा रहेगा:-

इस वर्ष यदि आप राहु की महादशा या दशा या राहु के प्रभाव में हो तो आपको करियर में अपेक्षाकृत अधिक उतार चढ़ाव भरी सफलता मिलेगी।आपके गोचर में पंचम भाव आपके करियर में अचानक भारी विघ्नों के चलते अनेक कठनाइयां पैदा कर सकता है।आपको इस कारण वर्तमान नौकरी भी बदलनी या छोड़नी पड़ सकती है।या आपके काम में भी आपके अधिकारीयों की और से वेमनस्य के चलते बदलाव किया जा सकता है।धैर्य से कार्य करते रहे तो आप साल के अंत में अवश्य सफल होंगे।

आपकी व्‍यापारिक स्थिति:-

ये साल आपके व्यापारिक स्थिति के लिए विशेष शुभ समय नहीं है। आपको अपने किये प्रयासों का उतना मनचाहा फल नहीं मिल पाएगा जितना की आपके प्रतिद्वंदियों को प्राप्त होगा।इस आयी प्रतिद्धंदता के चलते आपको धन का अच्छा खासा नुकसान हो सकता है।यो पहले अपने पार्टनरों से अच्छी तरहां विचार विमर्श कर लें।

आपकी आर्थिक स्थिति:-

शेयर व् स्‍टॉक मार्केट से आपको अपने शेयर से अच्छा धन लाभ हो सकता है।आपके खर्चो के चलते भी आपकी आर्थिक स्थिति बढिया बनी रहेगी।आपको भूमि या नए मकान खरीद या नई योजना में धन लगाने से देर सवेर फायदा हो सकता है।मई और जुलाई में कोई निवेश गलत हो सकता है,पर साथ ही और स्थान पर किए गए आपके निवेशों से इस नुकसान की कमी पूरी हो जायेगी।

आपके प्रेम सम्बन्ध:-

यदि आप अपनी पहल करें तो इस साल आपकी लव लाइफ बहुत शानदार रहने वाली है।पर 18 मार्च के महीने के बाद और जून के पहले सप्ताह में आपको अपनी सोच को सन्तुलित एहने की बड़ी जरूरत है क्‍योंकि इसके बाद आपके प्रेम सम्बन्ध में बेकार की गलतफहमी से दुरी की सम्भावनाये बढ़ सकती है।अपनी पहल को बनाएं रखें।

लाभकारी उपाय:-

इस साल लाल गाय या लाल कुत्ते या कुतिया को गुड़ से बनी खीर खाने को मंगलवार और शनिवार को देते रहें और गुरु और इष्ट मंत्र चालीसा का पाठ जप करते रहे और गुरुवार को भिखारी को रोटी सब्जी दें।



कन्या राशि का 2019 में भविष्यफल..

साल 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि में, गुरु – वृश्चिक राशि में और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि में, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्‍त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।तब इनका आपकी राशि पर क्या प्रभाव हैं इस विषय पर स्वामी सत्येंद्र सत्यसाहिब जी…

आपका सामाजिक पारिवारिक जीवन:-

इस वय साल में आपका पारिवारिक जीवन हो या सामाजिक या राजनैतिक जीवन वो सामान्‍य रहेगा।प्रतिदिन के जीवन में अनेक प्रकार कारणों से बहस या मतभेद की स्थिति अधिक बन सकती हैं, लेकिन ये सब स्थितियां आप पर विशेष प्रभाव नहीं डालेंगी।यही सब आपको जीवन के अन्य पहलू सिखाती दिखाती धीरे धीरे आगे के लिए प्रगति कराएगी।कुल मिलाकर वर्षांत ठीक रहेगा।

आपका वैवाहिक जीवन:-

इस वर्ष गुरु और शनि की दशा या महादशा के प्रभाव से गुज़र रहे जातकों के लिए उनका ग्रहस्थ और वैवाहिक जीवन शुभ रहेगा।आप पर बृहस्‍पति का अत्‍यंत शुभ प्रभाव रहेगा।चल रही राहू और केतु की दशा में आपको अनेक विघ्नों से अनावश्यक तनाव व परेशानी बन सकती है और अचानक गुप्त अफवाहों के सुनने से और रिश्तेदारी से आये समाचारों से आपके वैवाहिक जीवन में भी समस्‍याएं आ सकती हैं। यो आप इस सबको निभाने को लेकर सम्बंधों में असफल रहेंगें और इसी कारण से आपको सम्बंधों को निभाने में असहजता होगी।

आपका स्वस्थ:-

इस वर्ष अपने स्वस्थ को लेकर आपको विशेष विचार करने की आवश्यकता नहीं है।आपको मौसमी एलर्जी के होने सांस में परेशानी सम्भव है।इस वर्ष विशेष कष्ट का योग बने पर प्रभावी नहीं होगा।

आपका करियर:-

इस वर्ष 17 मार्च के बाद या 20 जून या 19 सितम्बर में आपके करियर में दूसरे लोगों के कारण परेशानियां आ सकती हैं।इन्ही सब कारणों से आपको नौकरी छोड़नी या बदलनी भी पड़ सकती है।नए स्थान या सदूर स्‍थान पर परिवर्तन के योग भी बने हुए हैं, इसी कारण से आपको शहर भी बदलना पड़ सकता है।इसी योग के चलते हुए पद प्रतिष्ठा और अच्छी नौकरी मिलने की भी प्रबल संभावना है।आपको प्रतिष्ठत लोगों का साथ व् सहयोग मिलेगा,जिससे आपको अपने किये प्रयत्नों में अच्छी सफलता मिलेगी।

आपकी व्‍यापार की स्थिति:-

इस साल 11 मार्च तक व्यवसाय में सब कुछ काफी हद तक ठीक रहेगा और इसके बाद भी अनेक माह मई और अगस्त व् अक्टूबर में भी आपको रुक रुक कर सफलता मिलती रहेगी। केतु और शनि की दशा से गुज़र रहे लोगों को इस सम्बन्ध में लेन देन को लेकर और गारन्टी को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है।अन्यथा बाकी लोगों के लिए ये साल अच्छा ही सिद्ध होगा।

आपकी आर्थिक स्थिति केसी रहेगी:-

इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बहुत हद तक सामान्‍य रहेगी। पैसों का आना जाना चलता रहेगा।यो कार्यो आदि में कोई विशेष विध्नता नहीं आएगी।इस वर्ष किये अच्छी योजना में निवेश से लाभ मिल सकता है।

आपका प्रेम सम्बंध:-

इस साल प्रेम के सम्बन्ध में आप असफल ही रह सकते हैं।चल रहे आपके रिश्‍ते का टूट जाने की बड़ी संभावना बनी हुई है।कारण अनावश्यक संदेह।यो अपने प्रेम सम्बंधों को बनाए रखने के लिए अपने साथी पर विश्वास अवश्य करें।

लाभकारी उपाय:-
मछलियों को मंगलवार और शनिवार को अवश्य चुगाये और गुरु व् इष्ट मन्त्र और चालीसा का दोनों दिन अधिक जप व् पाठ करें।मन्दिर में घी और सामग्री और झाड़ू दान करें।


जय सत्य ॐ सिद्धाय नमः

श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

www.satyasmeemission.org

Please follow and like us:
189076

Check Also

महाराष्ट्र, राजस्थान से खबर 24 एक्सप्रेस की ब्रेक फ्री खबरें, गोंदिया में मोटरसाइकिल गिरोह का पर्दाफाश, राजस्थान के साबला में फरार मुजरिम पकड़ा, सरोडा के जंगलों में आग की खबर

गोंदिया में पकड़ा गया मोटरसाइकिल चोरी करने वाले गिरोह का सरगना, 20 मोटरसाइकिल ज़ब्त, पिछले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)