Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / राजस्थान में कांग्रेस के नेताओं का जबरदस्त स्वागत: आसपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राईया मीणा के जनसंपर्क के दौरान लोगों की भीड़

राजस्थान में कांग्रेस के नेताओं का जबरदस्त स्वागत: आसपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राईया मीणा के जनसंपर्क के दौरान लोगों की भीड़

 

 

 

इलेक्शन एक्सप्रेस : आसपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राईया मीणा का जनसंपर्क, लोग भी कर रहे हैं स्वागत : जगदीश जी तेली की रिपोर्ट

 

 

राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इसको लेकर पूरे राजस्थान में नेता अपने-अपने क्षेत्र के मतदाताओं से जनसंपर्क कर रहे हैं। कांग्रेस हो या भाजपा या कोई और पार्टी। सभी पार्टियों के प्रत्याशी लोगों से उनके पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं। लेकिन राजस्थान के लोग इस बार भाजपा नेताओं का विरोध तो कांग्रेस के नेताओं को कुछ खास तरहीज दे रहे हैं।
राजस्थान में भाजपा नेताओं के विरोध में सोशल मीडिया पर बहुत सारी वीडियो वायरल हो रही हैं। वहीं कांग्रेस के नेताओं का जबरदस्त स्वागत देखने को मिल रहा है। इसके अलावा कांग्रेस की रैलियों में भी खासी भीड़ देखने को मिल रही है।

अभी हाल ही में कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी किया। जिसे कांग्रेस के प्रत्याशी घर-घर जाकर बता रहे हैं।

 

डूंगरपुर जिले के आसपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी राईया मीणा भी घर-घर जाकर लोगों से मिल रहे हैं। और कांग्रेस के घोषणपत्र को लोगों के सामने रख रहे हैं।
वहीं आसपुर विधानसभा के तहत आने वाले क्षेत्रों के लगभग सभी लोग राईया मीणा का स्वागत कर रहे हैं और उनकी जीत के लिए उन्हें आश्वस्त भी कर रहे हैं।

कांग्रेस के नेता जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुन रहे हैं और साथ ही उन्हें विश्वास भी दिला रहे हैं कि घोषणा पत्र में जितनी घोषणायें हैं वे जीतने के तुरंत बाद सभी पूरी होंगी।

राईया मीणा ने भी अपने विधानसभा क्षेत्र आसपुर में कांग्रेस के मेनिफेस्टो को लोगों के सामने दोहराया और कहा कि अगर वे जीते तो अपने विधानसभा क्षेत्र का विकास करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे।

 

 

जनसंपर्क के दौरान राईया मीणा ने कांग्रेस के घोषणपत्र को दोहराया। उन्होंने कहा कि पंजाब में हमारी सरकार बनी देखिए किसानों का कर्जा माफ हुआ, साथ ही विकास कार्यों में जबरदस्त तेज़ी आयी, बेरोजगारों को नौकरियां मिलनी शुरू हो गईं। पंजाब नशे से आज़ाद हो रहा है।
वहीं उन्होंने कर्नाटक का भी जिक्र किया उन्होंने कहा कि कर्नाटक में वायदे के मुताबिक किसानों का कर्जा भी माफ हुआ।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजस्थान के लोगों के दिलों की धड़कन है, कांग्रेस राजस्थान के लोगों के दिलों में बसती है।

कांग्रेस के घोषणापत्र की खास बातें : –

‘एक ही संकल्प, कांग्रेस विकल्प’ नाम से जारी घोषणापत्र में पार्टी की ओर से महिला शिक्षा को पूरी तरह से मुफ्त, बीपीएल परिवारों को एक रुपये प्रतिकिलो गेहूं और बुजुर्ग किसानों को पेंशन।
कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ। युवाओं के लिए 3500 रुपये का बेरोजगारी भत्ता, प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को मुफ्त में सरकारी बस सेवा।
सत्ता में आने पर राइट टू हेल्थ कानून बनाने का वादा, पंचायत चुनाव में न्यूनतम में शिक्षा का नियम खत्म कर दिया जाएगा।
कृषि उपकरणों को जीएसटी के बाहर कर दिया जाएगा, घर बनाने के लिए गरीबों को लोन, गोचर भूमि बोर्ड बनाने का वादा।
असंगठित मजदूरों और किसानों के लिए कल्याण बोर्ड, पत्रकारों को सुरक्षा, पत्रकारों को आवास, पत्रकारिता विश्वविद्यालय और अंबेडकर विश्वविद्यालय को फिर से खोला जाएगा।
किसानों को सस्ते दर पर कर्ज, किसानों के लिए फसल बीमा, खेती के लिए आसान दर पर बिजली उपलब्ध कराई जाएगी। न्यूनतम मजदूरी दर को महंगाई के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।
मसाला बोर्ड का गठन, अल्पसंख्यक वर्ग की छात्राओं को 12वीं में 75 फीसद अंक आने पर 500 रुपये प्रतिमाह भत्ता
प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुफ्त कोचिंग।
संस्कृत भाषा को प्रोत्साहन, संस्कार और शिक्षा बोर्ड का गठन

 

 

 

*****

 

 

 

आसपुर से जगदीश तेली की रिपोर्ट
ख़बर24 एक्सप्रेस

Please follow and like us:
189076

Check Also

स्त्रियुगों का सत्यार्थ प्रमाण, सत्यास्मि धर्म ग्रन्थ में वर्णित इस तथ्य को बता रहे हैं श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

        स्त्रियुगों का सत्यार्थ प्रमाण-इस विषय को प्रमाण के साथ समझाते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)