Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / कर्नाटक के नाटक में बीजेपी का हाथ? देशभर में बीजेपी की हो रही है किरकिरी, भाजपा पर लग रहा है लोकतंत्र से खिलवाड़ करने का आरोप?

कर्नाटक के नाटक में बीजेपी का हाथ? देशभर में बीजेपी की हो रही है किरकिरी, भाजपा पर लग रहा है लोकतंत्र से खिलवाड़ करने का आरोप?

कर्नाटक के राजनीतिक नाटक पर देशभर की नज़र है। पहले पश्चिमी बंगाल में टीएमसी के विधायकों की खरीद परोख्त का आरोप और अब कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार को अस्थिर करने का इल्जाम, ये सभी इल्जाम लग रहे हैं सत्ता पक्ष पर यानि भाजपा पर।


पहले बंगाल में टीएमसी के विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई लेकिन वहां ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई तो अब कर्नाटक की सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही हैं। कर्नाटक में राजनीतिक हालात ठीक नहीं हैं। कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों के इस्तीफे का दौर जारी है। विधायक राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं और मुम्बई भाग रहे हैं। जबकि विधायकों को अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को देना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
तो विधायकों के इस नाटक पर अब विधानसभा अध्यक्ष ने भी अपना दाव चला है। उन्होंने दो टूक कहा कि विधायकों को अगर इस्तीफा देना ही है तो मेरे पास आकर इस्तीफा दें। उन्होंने विधायकों के इस्तीफे को अयोग्य करार दिया है।

उधर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा है।
उन्होंने कहा कि धनबल और बाहुबल से कर्नाटक की सरकार को तोड़ने की कोशिशें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार को नहीं बल्कि लोकतंत्र को तोड़ने की कोशिश है।

वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने कहा है कि जिस भी विधायक को इस्तीफा देना होगा, उन्हें मेरे पास आना ही होगा। अगर पोस्टल सर्विस से ही इस्तीफे मंजूर होंगे, तो यहां पर मेरा क्या काम है? इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि इसके लिए कोई समय की पाबंदी नहीं है। मैं नियमों के अनुसार ही फैसला लुंगा।

रमेश कुमार ने कहा कि 13 में से 8 विधायकों के इस्तीफे कानूनन तौर पर सही नहीं है। किसी भी विधायक ने मुझसे मुलाकात नहीं की। मैंने राज्यपाल को भरोसा दिलाया है कि मैं संविधान के तहत काम करूंगा। बाकी पांच विधायकों के इस्तीफे ठीक हैं। मैंने उनमें से तीन विधायकों को 12 जुलाई और दो को 15 जुलाई को मिलने का वक्त दिया है।

लोकसभा में भी कर्नाटक की राजनीति को लेकर जबरदस्त हंगामा हुआ। कांग्रेस सांसदों के साथ राहुल गांधी ने सदन में नारेबाजी की।
कर्नाटक में जारी सियासी घटनाक्रम को लेकर राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में नारे लगाए। सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कर्नाटक में जारी सियासी घटनाक्रम का विषय उठाया और केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी पर राज्य में कांग्रेस सदस्यों का ‘शिकार’ करने का आरोप लगाया।

इस दौरान यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी सदन में मौजूद थीं। उन्होंने भी कांग्रेस सांसदों के साथ मिलकर ‘वी वांट जस्टिस’, के नारे लगाए।
राहुल गांधी ने भी ‘वी वांट जस्टिस कहते हुए नारेबाजी की। सदन में कांग्रेस सदस्य ‘वी वांट जस्टिस’, ‘लोकतंत्र की हत्या बंद करो’, ‘शिकार की राजनीति बंद करो’ के नारे लगाते रहे।

पूरे देश में इस मुद्दे पर भाजपा की किरकिरी हो रही है। सोशल मीडिया में जमकर भाजपा की आलोचना हो रही है।

बैंगलोर से खबर 24 एक्सप्रेस के लिए कल्बे अब्बास की रिपोर्ट

Follow us :

Check Also

कथित Dog Lovers ने जयेश देसाई को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी

आजकल एनिमल लवर्स का ऐसा ट्रेंड चल गया है कि जरा कुछ हो जाये लोग …

Leave a Reply

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
Pinterest
fb-share-icon
LinkedIn
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WhatsApp