Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / अगर आप देश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो “मुक्तियाँ ट्रस्ट” से जुड़ें, दान करें और देश को निरोग बनाने में मदद करें

अगर आप देश के लिए कुछ करना चाहते हैं तो “मुक्तियाँ ट्रस्ट” से जुड़ें, दान करें और देश को निरोग बनाने में मदद करें

 

मुक्तियाँ विश्व शांति सुख समृद्धि ट्रस्ट (Muktiya World Peace. Pleasure, Prosperity Trust.) हम इस संस्था के बारे में कुछ बात करें इससे पहले आपको बता दें कि ये संस्था डॉ० स्वतंत्र जैन से सम्बंधित है। डॉ० स्वतंत्र जैन देश को निरोग बनाने के लिए, बच्चों को कुपोषण से दूर रखने के लिए, महिलाओं के उत्थान के लिए, देश की जेलों में बंद बेगुनाहों को हर संभव मदद देने के लिए, बहुत से कार्य कर रहे हैं। इतना ही नहीं 70 वर्षीय डॉ० जैन ने अपनी जिंदगी की जमा पूँजी लोगों के हित में लगा दी। डॉ० स्वतंत्र मध्यप्रदेश के विधुत विभाग में बतौर सुपरिंटेंडिंग इंजीनियर (Superintending Engineer Electricity Board MP) पद से रिटायर हुए हैं। रिटायरमेंट के बाद डॉ० स्वतंत्र जैन ने अपना पूरा समय लोगों के विकास और उनकी परेशानियों को दूर करने में लगा दिया। डॉ० स्वतंत्र जैन लोगों के विकास के लिए हर संभव मदद कर रहे हैं। डॉ० जैन गरीबों को मुफ़्त में इलाज मुहैया करवाते हैं, वो उन्हें हर संभव मदद देते हैं।
हमारी आप सभी से विनती है कि आप भी डॉ ० स्वतंत्र जैन का साथ दें। उनकी मुहिम का हिस्सा बनें।

 

मुक्तियाँ ट्रस्ट को दान दें और देश के विकास में भागीदार बनें

मुक्तियाँ विश्व शांति सुख समृद्धि ट्रस्ट (Muktiya World Peace. Pleasure, Prosperity Trust.) में दान देने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Click Here to Donate

 

Account Details: Muktiya World Peace Pleasure Prosperity Trust
Bank Of India a/c no. 882020110000505
IFSC code no BKID0008820

 

डॉ स्वतंत्र जैन देश के जाने माने नामों में से एक हैं, इन्होने अपनी समस्त जिंदगी देश सेवा में लगा दी। डॉ० स्वतंत्र जैन किसी भी पहचान के मोहताज़ नहीं हैं आज देश के लाखों लोग डॉ स्वतंत्र जैन को जानते हैं और उनको मानते हैं। डॉ० स्वतंत्र जैन के बारे में एक बात बड़ी प्रचलित है कि “समस्या है तो समाधान भी होगा” और इसी बात के साथ डॉ० जैन अपने मिशन को आगे बढ़ा रहे हैं।
अब बात करते हैं “मुक्तियाँ” मिशन की, मुक्तियाँ मिशन क्या है? और इसके द्वारा किस प्रकार के कार्य किये जाते हैं?
आपको बता दें कि मुक्तियाँ मिशन का पूरा नाम Muktiya World Peace. Pleasure, Prosperity Trust है। यह शिक्षा, स्वस्थ, गरीबी उन्मूलन, महिलाओं के उत्थान और जेल में बंद बेगुनाहों को न्याय दिलवाने, लोगों को उनके हक़ दिलवाने का काम करता है साथ ही ऐसे लोगों की मदद करता है जो लाचार हैं, जिनके पास इलाज के पैसे नहीं होते, या जो अपनी या अपनों की बीमारी का इलाज करवाने में पूरे तरह से असमर्थ होते हैं, डॉ० स्वतनत्र जैन ऐसे लोगों की हर संभव मदद करते हैं।

महिलाओं पर आये दिन बढ़ रहे अत्याचारों को लेकर डॉ० स्वतंत्र जैन ने एक पेटिशन भी डाली थी जिसको खुद मेनका गांधी जी ने अपने संज्ञान में लिया और डॉ स्वतंत्र जैन को अपना जबाव भी भेजा।

मेनका गाँधी जी का मैसेज

Dear Dr. Swatantra,

Thank you!

Your suggestions have helped build the final draft of our National Policy for Women.

I had reached out to you last week through Change.org seeking suggestions on the National Policy for Women.

Change.org recorded 15,000 responses! Many of them were out-of-the box suggestions.

Dr. Swatantra, thank you for being proactive in developing this policy with the Women & Child Development (WCD) Ministry.

I am happy to let you know that we have incorporated many of your suggestions. Next week, your responses will be presented to the Group of Ministers (GoM) incharge of the final draft of the National Policy for Women.

This new policy would guide the functioning of the government for women for years to come and I am grateful that you were a part of this momentous step towards empowering women in our country.

Thank you,

Maneka Sanjay Gandhi

Minister For Women and Child Development

 

क्या थी डॉ० स्वतंत्र जैन की पिटीशन ?

यहाँ क्लिक करके डॉ० स्वतंत्र जैन की पेटिशन का हिस्सा बन सकते हैं ये उसको देख भी सकते हैं।

यहाँ क्लिक करें।

 

डॉ० स्वतंत्र जैन ने किसानों की दुर्दशा को लेकर भी एमपी सरकार को लिखा जिसको शिवराज सरकार ने माना और अपने संज्ञान में लिया।

भारतीय अन्नदाता किसान की दुर्दशा को लेकर डॉ० स्वतंत्र जैन द्वारा बताये सुझाव

इस लिंक को क्लिक करें और सुझावों को देखें

अन्नदाता खुश होगा तो देश समृद्ध और खुशहाल बनेगा : डॉ0 स्वतंत्र जैन

 

 

जेल में बंद बेगुनाह, विचाराधीन कैदियों की मदद के लिए आगे आये डॉ० स्वतंत्र जैन

डॉ० स्वतंत्र जैन ने विचाराधीन कैदियों की मदद के लिए भी पेटिशन फाइल की हुई है। डॉ० स्वतंत्र जैन ने एक बहुत बड़ी मुहिम छेड़ी है जिसमें वो पूरे बीस लाख ऐसे विचाराधीन कैदियों को छुड़वाना चाहते हैं जो गरीबी और जमानत के आभाव में बहुत ही मामूली अपराध के कारण जेल में बंद है और इनमें कुछ तो ऐसे हैं जिन्होंने अपराध किये ही नहीं हैं लेकिन शक के आधार पर या दूसरों के लगाए इल्जाम की वजह से जेलों में बंद हैं।

यहाँ इस लिंक को खोलकर पढ़ें

 

 

 

डॉ० स्वतंत्र जैन आये दिन अपने सुझाव और सलाह देते रहते हैं और अनेकोनेक बिमारियों से बचने के उपाय भी बताते रहते हैं। लाखों लोग डॉ० स्वतंत्र के बताये उपायों को अपनाकर स्वस्थलाभ पाते हैं।

दिल से जुडी बिमारियों से बचने के उपाय
इसको पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें : –

 

दिल को धड़कने दो, ये नाज़ुक है इसको सुरक्षित रहने दो। दिल को धड़कने दो, डॉ0 स्वतंत्र जैन

लोगों में बढ़ रही हतषा और डिप्रेशन को देखते हुए डॉ० स्वतंत्र जैन ने कुछ उपाय बताये जो काफी कारगर भी साबित हुए।
डिप्रेशन एक ऐसी बीमारी है जो अपने साथ- साथ दूसरों को भी बीमार बना देती है। कई बार ये इतने चरम पर पहुँच जाती है कि इंसान खुद की जान देने और लेने के लिए उतारू हो जाता है।
डिप्रेशन यानि मनोरोग, मानसिक बीमारी, अवसाद नाम अनेक लेकिन काम एक।

केवल हताशा या उदासी महसूस करना ही अवसाद नहीं है। यह वास्‍तव में मानसिक स्वास्थ्य की समस्या है, जो जीवन से जुड़ी उन परेशानियों के कारण होती हैं जिंदगी के बोझ तले आप दबा महसूस करते हैं।

इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें और डिप्रेशन से बचने के उपाय देखें

जिंदगी को ख़त्म करता “डिप्रेशन”

 

 

आपको बता दें कि ऐसी कोई बीमारी होगी जिसका समाधान डॉ० स्वतंत्र जैन के पास नहीं होगा। इन सबमें सबसे महत्त्वपूर्ण बात यह है कि जो दवाईयां डॉ० जैन बताते हैं या देते हैं वो प्राकृतिक चिकित्सा पर आधारति पूर्णतः स्वदेशी होती हैं।

डॉ० जैन एक बहुत ही अनुभवी डॉ० हैं और एक अच्छे समाजसेवी भी हैं। आप सबसे आग्रह है कि डॉ० जैन की इस मुहिम का हिस्सा बनें, मुक्तियाँ विश्व शांति सुख समृद्धि ट्रस्ट का आप भी हिस्सा बनें इसको ज्वाइन करें और मुक्तियाँ मिशन के मेंबर बनें।

मुक्तियाँ ट्रस्ट को दान दें और देश के विकास में भागीदार बनें
मुक्तियाँ विश्व शांति सुख समृद्धि ट्रस्ट (Muktiya World Peace. Pleasure, Prosperity Trust.) में दान देने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Bank Details: –

Muktiya World Peace Pleasure Prosperity Trust
Bank Of India a/c no. 882020110000505
IFSC code no BKID0008820

 

यदि आप किसी भी प्रकार की बीमारी, परेशानी या समस्या से जूझ रहें हैं तो आप डॉ० स्वतंत्र जैन से बात कर सकते हैं उनसे मिलकर सलाह भी ले सकते हैं।
ज्यादा जानकारी के लिए आप कॉल या मेल भी कर सकते हैं।

Mobile. 07777870145, 07400970145
drswatantrajain@gmail.com
http://www.muktiya.com/contact-us/

 

Please follow and like us:
15578

Check Also

विराट का शतक भी नहीं बचा सका भारतीय टीम की हार, 6 विकेट से जीती न्यूजीलैंड की टीम

  विराट के शतक की बदौलत भारतीय टीम 280 रन बनाने में सफल जरूर रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)