Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Bihar / Agnipath Scheme के नाम पर Train जलाने वालों के घर क्यों नहीं तुड़वाती सरकार, रेल जलाने वाले सरकार के ही लोग : विपक्ष

Agnipath Scheme के नाम पर Train जलाने वालों के घर क्यों नहीं तुड़वाती सरकार, रेल जलाने वाले सरकार के ही लोग : विपक्ष

Agnipath Scheme के विरोध में भावी Agniveer देशभर में हिंसा पर उतारू हैं। वहीं विपक्ष ने मोदी सरकार पर हमला बोला है, विपक्ष का कहना है कि सरकार अपने समर्थकों से ट्रेन जलवा रही है।

अग्निपथ पर हंगामा रुकने का नाम नहीं ले रहा है। देशभर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। Zee News, AajTak, R Bharat, ABP News, News 18 India, इंडिया टीवी इत्यादि गोदी मीडिया के पत्रकारों को निशाना बनाया जा रहा है।

लोग इन न्यूज चैनल्स के बैनर पोस्टर हाथ में लिए विरोध कर रहे हैं। वहीं विपक्ष का कहना है कि अग्निपथ का पूरे देश में विरोध हो रहा है और इस विरोध प्रदर्शन में भाजपा के अराजक तत्व भी शामिल हो गए हैं, ताकि सरकार के खिलाफ इस देशव्यापी आंदोलन को बदनाम किया जा सके जैसे किसान आंदोलन को बदनाम करने की नाकाम कोशिश की गई थी।

विपक्ष ने कहा कि उपद्रवियों की जब पहचान हो रही है, लोग ट्रेन जला रहे हैं तो, अब सरकार इनके घर क्यों नहीं तोड़ रही है? क्या ये उपद्रवी देश की संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा रहे हैं? सरकार का ये कैसा दोहरा रवैया है?

विपक्ष ने कहा कि हमें आशंका नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि सरकार अपने कार्यकर्ताओं को हमारे व युवाओं के बीच आंदोलन में भेजकर सबको बदनाम करने की साजिश रच रही है ताकि आंदोलन देश के लोगों की नजरों में बदनाम हो सके और युवाओं को किसी का समर्थन न मिले। विपक्ष ने कहा कि सरकार की इस साजिश में गोदी मीडिया बखूबी साथ निभा रहा है।

बता दें कि बिहार, एमपी, यूपी में अग्निपथ योजना का भारी विरोध हो रहा है कई जगह रेलों में आग लगा दी गई, जिसके बाद विपक्ष भाजपा के निशाने पर आ गया। उसी का जबाव देते हुए विपक्ष ने सरकार पर बड़ा हमला बोला है। विपक्ष के कई नेताओं ने खुलेआम कहा है कि जो रेल जला रहे हैं सरकार उनके घरों को तोड़ दे। उनका यह भी आरोप है कि सरकार ऐसा नहीं करेगी क्योंकि मोदी सरकार व भाजपा की प्रदेश सरकारें दोहरा रवैया अपनाती हैं।

केंद्र की ‘अग्निपथ’ सैन्य भर्ती योजना के विरोध में भारत बंद के आह्वान का असर बहुत कम देखने को मिल रहा है। बंद की सूचना के मिलने के बाद सरकार भी सतर्क हो गई है। रेलवे सुरक्षा बल(RPF) और सरकारी रेलवे पुलिस(GRP) को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है।

भारतीय सेना, नौसेना और वायु सेना के प्रमुख 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी को अग्निपथ भर्ती योजना के बारे में जानकारी देंगे। सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि सेना प्रमुख कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग-अलग मुलाकात करेंगे और उन्हें अग्निपथ योजना के बारे में जानकारी देंगे। दरअसल, अग्निपथ योजना पिछले सप्ताह शुरू की गई थी और विरोध के बाद केंद्र सरकार ने सशस्त्र बलों में नई भर्ती योजना के आसपास की आशंकाओं को दूर करने के लिए पिछले कुछ दिनों में कई बदलावों और रियायतों की घोषणा की है।

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को भारत बंद बुलाया गया। देश के ज्यादातर हिस्सों में यह बंद बेअसर नजर आया। बंद के मद्देनजर देश के सभी राज्यों में हाई अलर्ट जारी किया गया था। दिल्ली, यूपी, बिहार से लेकर आंध्र प्रदेश और बंगाल तक में पुलिस बल अलर्ट रही।

अग्निपथ योजना के खिलाफ आंदोलन के कारण सोमवार को 208 मेल एक्सप्रेस और 379 पैसेंजर ट्रेनों सहित 595 से अधिक ट्रेनें रद्द करनी पड़ी। इस दौरान चार मेल एक्सप्रेस और 6 यात्री ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द रहीं। भारतीय रेलवे ने यह जानकारी दी।

अग्निपथ योजना को लेकर हुए प्रदर्शन पर पटना के DM चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि दानापुर और मसौढ़ी रेलवे स्टेशन पर हुई घटना काफी दुर्भाग्यपूर्ण थी। इसमें सार्वजनिक संपत्ति का काफी नुकसान हुआ और लोगों को भी काफी समस्या हुई। मामले में हमने 12 FIR दर्ज की हैं और 190 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर अन्य लोगों को भी चिह्नित करने की कार्रवाई चल रही है। मामले में जांच और गिरफ़्तार लोगों से पूछताछ में 6 कोचिंग सेंटर की भूमिका सामने आई है। इन लोगों पर भी FIR दर्ज़ कर पूछताछ की जा रही है और आगे कड़ी कार्रवाई करेंगे।


ब्यूरो रिपोर्ट : मनीष कुमार अंकुर, नई दिल्ली

Follow us :

Check Also

वाह साड़ी में क्या खूब दिख रही हैं Actress Sweta Mishra, लोग बोले मार ही डालोगी : Khabar 24 Express

Actress Sweta Mishra अपनी एक्टिंग के साथ-साथ अपने लुक और अपने पहनावे के लिए भी …

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
Pinterest
fb-share-icon
LinkedIn
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WhatsApp