Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / ये कैसा दोहरा चरित्र? एक तरफ पीएम मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपना आदर्श मानते हैं, और उनके फॉलोवर बापू के हत्यारे को…..

ये कैसा दोहरा चरित्र? एक तरफ पीएम मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को अपना आदर्श मानते हैं, और उनके फॉलोवर बापू के हत्यारे को…..

एक तरफ तो महात्मा गांधी को अपना आदर्श मानकर पीएम मोदी उनकी पूजा करते हैं। दूसरी ओर उन्हें फ़ॉलो करने वाले महात्मा गांधी का खुलेआम अपमान करते हैं। ये कैसा दोहरा चरित्र?

एक ओर प्रधानमंत्री मोदी जहां राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को आदर्श मानते हैं वहीं दूसरी ओर उन्ही के फॉलोवर्स महात्मा गांधी का खुला अपमान करते हैं, ये कैसा दोहरा चरित्र है?

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, जिनके आदर्शों को पूरा देश मानता है। पूरा देश महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता कहता है। उन्हें बापू कहकर संबोधित करता है।
और करें भी क्यों न। बापू ने सत्य अहिंसा के पाठ से देशवासियों के दिल में भारत के प्रति देशभक्ति की अलख जगाई थी।
भारत की आज़ादी में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले बापू को नाथूराम गोडसे ने गोली मार दी थी। 30 जनवरी को उनकी पुण्यतिथि मनाई जाती है।

एक ओर जहां महात्मा गांधी के आदर्शों को पूरा देश मानता है वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो गांधी जी को महात्मा या राष्ट्रपिता नहीं मानते।
ये वो लोग हैं जो महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को अपना आदर्श मानते हैं।
अब आप खुद ही सोचिए कि एक हत्यारे को अपना आदर्श मानने वाले लोगों की सोच कैसी होगी? उनका दिमाग कैसा होगा?
सबसे बड़ी बात इन लोगों में बड़ी तादाद उन लोगों की है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपना आदर्श मानते हैं। ये लोग पीएम मोदी को फ़ॉलो करते हैं।

जबकि मोदी कई मौकों पर महात्मा गांधी की पूजा करते नज़र आये हैं लेकिन उन्होंने कभी अपने फॉलोवर्स को महात्मा गांधी के आदर्शों को मानने की सलाह नहीं दी
और न ही उनका अपमान करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए।

इसी की बानगी है कि पीएम मोदी को खुला समर्थन करने वाली अखिल भारत हिंदू महासभा ने महात्मा गांधी का खुला अपमान किया।

राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी की 71वीं पुण्‍यतिथि पर अखिल भारत हिंदू महासभा की नेता पूजा शकुन पांडे ने मर्यादा की सारी हदें लांघ दीं। उसने गांधीजी का एक पुतला बनाकर गोली मार कर सीन को रीक्रिएट किया और फिर राष्‍ट्रपिता के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे का शहादत दिवस मनाया।
अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्‍ट्रीय सचिव शकुन पांडे ने इसके बाद वहां मौजूद अपने समर्थकों और संगठन के सदस्‍यों के बीच मिठाई भी बांटी। शकुन पांडे का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लेकिन इस पर न तो केंद्रसरकार की तरफ से किसी ने कोई टिप्पणी की और न ही यूपी की योगी सरकार ने।

अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से महात्‍मा गांधी की पुण्‍यतिथि पर उत्‍तर प्रदेश के अलीगढ़ में यह चौंकाने वाला कार्यक्रम आयोजित किया गया था।

शकुन पांडे अलीगढ़ स्थित अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यालय में राष्‍ट्रपिता के हत्‍यारे नाथूराम गोडसे का ‘शहादत दिवस’ मनाने के लिए पहुंची थीं। इस मौके पर वहां हिंदू महासभा कई समर्थक भी मौजूद थे। शकुन पांडे ने जब पुतले पर गोली चलाई तो उससे ‘खून’ जैसा तरल पदार्थ भी बाहर निकला। वीडियो में उस दौरान वहां इकट्ठा लोगों को ‘नाथूराम गोडसे अमर रहे’ के नारे लगाते भी देखा जा सकता है।

महात्मा गांधी की ‘हत्या’ दोहराए जाने के मामले पुलिस ने अखिल भारत हिंदू महासभा के दो कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया. महासभा के प्रवक्ता बोले- कुछ गलत नहीं किया, देश में रावण दहन भी तो होता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में संगठन की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय गांधी जी के पुतले को गोली मारते हुए नज़र आ रही हैं. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने नाथूराम गोडसे की तस्वीर को माला पहनते हुए मिठाई बांटी।

अखिल भारत हिंदू महासभा का प्रवक्ता अशोक पांडेय कहता है कि गांधी की ‘हत्या’ को दोहराने की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हमें इसमें कुछ गलत नहीं लगता क्योंकि देश में रावण दहन भी उस घटना को दोहराते हुए किया जाता है। हमने ऐसा अपने दफ्तर के परिसर के अंदर किया है।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 71वीं पुण्यतिथि पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा के सदस्यों ने शौर्य दिवस के रूप में मनाया। हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की हत्या के सीन को रीक्रिएट करते हुए बापू के पुतले को गोली मारी फिर उसका दहन किया। इस दौरान हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने ‘महात्मा नाथूराम गोडसे अमर रहे’ के नारे भी लगाए।

खैर अखिल भारत हिंदू महासभा के खिलाफ कार्रवाई तो हुई है पूजा शकुन पांडे और उसके पति को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। लेकिन जिस तरह से ये लोग ऐसी गंदी हरकतें करके सस्ती राजनीति करते हैं ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई जोनी चाहिए।


मनीष कुमार

Follow us :

Check Also

कथित Dog Lovers ने जयेश देसाई को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी

आजकल एनिमल लवर्स का ऐसा ट्रेंड चल गया है कि जरा कुछ हो जाये लोग …

Leave a Reply

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
Pinterest
fb-share-icon
LinkedIn
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WhatsApp