Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / और इस मैच में भी जबरदस्त तरीके से पीट दिया गया बेचारा, रे पाकिस्तान अब तेरा क्या होगा…

और इस मैच में भी जबरदस्त तरीके से पीट दिया गया बेचारा, रे पाकिस्तान अब तेरा क्या होगा…

 

 

 

 

भारत पाकिस्तान का मैच हो और दोनों देश के लोग जुबानी जंग न करें ये तो हो नहीं सकता। कई सालों से अधिकतर देखा जा रहा है कि भारत पाकिस्तान का मुकाबला हाईवोल्टेज मुकाबला होता है। हर बॉल पर लोगों की सांस रुक जाती है।

 

 

भारत पाकिस्तान का मैच क्या शुरू हुआ लोगों ने पाकिस्तान की जमकर खिल्ली उड़ाई। और उड़े भी क्यों न पाकिस्तान के लोग हल्ला इतना मचाते हैं कि इसके बाद उन्हें मुंह की खानी पड़ती है। इतना ही नहीं कुछ पाकिस्तानी क्रिकेट फैन अपना टीवी तक तोड़ देते हैं। भारत पाकिस्तान मैच के प्रति लोगों की दिवानगी और दिलचस्पी इस कदर है कि जैसे ही इन दोनों देशों का आपस में मैच शुरू हुआ नहीं कि लोग टीवी के सामने डटकर बैठ जाते हैं।

लोगों के सर पर एशिया कप का खुमार छाया हुआ है। वर्ल्डकप हो या एशियाकप लगभग सभी भारतीयों का यही मानना होता है कि भले हम नेपाल से अपना मैच हार जाएं लेकिन पाकिस्तान नहीं जीतना चाहिए। वैसी ही सोच पाकिस्तानी फैन्स भी रखते हैं लेकिन बेचारे….।

 

खैर अब बात कर लेते हैं आजके मैच की जो पहले वाले मैच के जैसे ही रोमांचक तो नहीं रहा, मतलब एक तरफा मुकाबला रहा। लेकिन लोगों ने भारत की जीत की खूब खुशी मनाई।
भारत ने अपने दोनों ही मैच में पाकिस्तान को अपने सामने टिकने नहीं दिया। पाकिस्तान को सिर्फ एक बात से संतुष्ट होना पड़ेगा कि उसने अपने दोनों मैच बड़ी शर्मनाक तरीके से हारे हों…. लेकिन टॉस दोनों मैचों में जीता।

 

शिखर धवन (114) और रोहित शर्मा (111) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने रविवार को पाकिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल में जगह पक्की की। दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एशिया कप के सुपर-4 मुकाबले में टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी।
विज्ञापन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 237 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया ने 63 गेंदें शेष रहते ही 1 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। शिखर धवन को इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 100 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 114 रन शानदार शतकीय पारी खेली।

पाकिस्तान द्वारा मिले 238 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। मगर 34वें ओवर की तीसरी गेंद टीम इंडिया को शिखर धवन के रूप में पहला झटका लगा। वह रन आउट हो गए। उन्होंने 100 गेंदों में 16 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 114 रन शानदार शतकीय पारी खेली। पहले विकेट के लिए उन्होंने रोहित शर्मा के साथ मिलकर 210 रन की बेहतरीन साझेदारी की।ओपनर के रूप में एशिया कप की यह दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है

Please follow and like us:
15578

Check Also

भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के जिला, तहसील व विकास खंड समन्वयकों की बैठक सम्पन्न।

    भ्रष्टाचार मुक्ति अभियान के जिला, तहसील व विकास खंड समन्वयकों की एक बैठक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)