Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / मौत की आंधी तूफान : दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में आंधी, तूफान और बारिश का कहर : देखें वीडियो

मौत की आंधी तूफान : दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में आंधी, तूफान और बारिश का कहर : देखें वीडियो

वीडियो शाम 5 बजे का है, आप देख सकते हैं कि 5 बजे किस कदर अंधेरा छा गया।

 

 

 

“दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में तेज आंधी तूफान की वजह से भारी नुकसान हुआ है, कई वाहन क्षतिग्रस्त हो तो तो यूपी में कई लोगों की जान चली गयी।”

 

 

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद आज शाम 5 बजे के बाद दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में भीषण आंधी-तूफान ने अपना कहर बरपाया।
इसमें कुल 30 लोगों की मौत हुई और 50 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, तेज आंधी और बारिश से उत्तर प्रदेश में 14, आंध्र प्रदेश में 7, कोलकाता में 8 और राजधानी दिल्ली में 2 लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में 12 लोगों मारे गए जबकि कई लोग घायल हो गए। पेड़ गिरने की वजह से कासगंज में 4, बुलंदाशहर,गाजियाबाद में 4, अलीगढ़, वृंदावन, संभल में 2 और कन्नौज में 1 की मौत हुई और दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हैं। वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि सोमवार को प्रदेश के 26 जिलों में 70 किमी की रफ्तार से धूल भरी आंधी आ सकती है।

 

वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें

 

पूर्वांचल, मध्य यूपी व पश्चिमी यूपी में रविवार शाम आई अचानक आंधी-बारिश से जगह-जगह पेड़ व बिजली के खंभे गिरने से लोगों को बिजली व पानी की समस्या से जूझना पड़ा। संभल के रजपुरा क्षेत्र के गांव चाऊपुर की मढ़ैया में आंधी के दौरान करीब 50 घरों में आग लग गई। सहारनपुर के मिरजापुर में एक दुकान की दीवार गिर गई, जिससे दो लोग घायल हो गए। वहीं ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

उधर, मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, फैजाबाद, सुल्तानपुर, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, मऊ, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, संत रविदासनगर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर व सोनभद्र जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है।

कासगंज में तेज आंधी-बारिश के चलते कासगंज के फरोली गांव से मकान गिरने से मलबे में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। कासगंज के पटियाली में आंधी-बारिश के कारण ट्रैक्टर ट्राली पलट गई जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए।

ताजनगरी में मौसम का मिजाज फिर बिगड़ गया। रविवार को दिनभर भीषण गर्मी रही। शाम को अचानक बादल छाए। बाह कस्बा क्षेत्र में बारिश हुई और ओले भी गिरे। धूल भरी आंधी से लोग परेशान हो गए। मौसम के जानकारों का कहना है कि सोमवार को भी धूल भरी आंधी आ सकती है।

जसराना, शिकोहाबाद, नारखी समेत पूरे फिरोजाबाद में रविवार शाम तेज आंधी के साथ बारिश हुई और ओले बरसे। आंधी आने के साथ ही शहर में बिजली गुल हो गई। कई जगह बिजली के तार टूट गए। हालांकि इससे किसानों की चिंता जरूर बढ़ गई। सुबह से चला आ रहा उमस और गर्मी भरा मौसम आंधी-पानी से कुछ सुहाना जरूर हो गया।घिरोर में आंधी-बारिश के ओले गिरे।

वहीं मैनपुरी में रविवार शाम को मौसम अचानक बदल गया। घिरोर क्षेत्र में आंधी और बारिश के बीच ओले बरसे। वहीं शहर के साथ ही अन्य क्षेत्रों में बादल छाए हुए थे और तेज हवाएं चल रही थीं। बारिश होने की पूरी संभावना है।

एटा में देर शाम आंधी-बारिश शुरू हो गई। हालांकि यहां किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

 

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी चलने से अचानक पूरा मौसम ही बदल गया। देखते ही देखते दिन का उजाला अंधेरे में बदल गया।

 

 

 

तेज हवाएं चलने से सड़क पर चलने वाले लोगों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दिल्ली में खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए श्रीनगर से दिल्ली आने वाली विस्तारा फ्लाइट को अमृतसर ले जाया गया है।

Please follow and like us:
15578

Check Also

13 जुलाई को पड़ेगा सूर्यग्रहण, इन राशि वालों को हो सकती हैं परेशानियां, भूलकर भी न करें ये काम, श्री सत्यसाहिब स्वामी सत्येन्द्र जी महाराज

          “13 जुलाई को सूर्यग्रहण पड़ रहा है यह भले ही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)