Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Bihar / शादी जश्न में डूबा पटना, तेज़ प्रताप की शादी में मेहमानों का जमावड़ा, तो चाचा नीतीश भी आये आशीर्वाद देने

शादी जश्न में डूबा पटना, तेज़ प्रताप की शादी में मेहमानों का जमावड़ा, तो चाचा नीतीश भी आये आशीर्वाद देने

 

 

 

“बिहार ही नहीं बल्कि देश के बड़े और चर्चित नेता लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की आज शादी है और इस शादी समारोह में जनसैलाब उमड़ पड़ा, हर कोई अपने नेता के बेटे को आशीर्वाद देने के लिए लालायित दिखा।”

 

बता दें कि जेल से पेरोल मिलने के बाद आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी शाही तरीके से कर रहे हैं। और वो इस बात का पूरा ख्‍याल रकह रहे हैं कि किसी तरह की कोई कमी न रह जाये। शादी को यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस शादी समारोह में 25000 से ज्यादा मेहमान शिरकत कर रहे हैं।

 

“तेजप्रताप 10 सर्कुलर रोड से बारात लेकर वेटनरी कॉलेज ग्राउंड पहुंचे। द्वार पूजा के बाद तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एकदूसरे को वरमाला पहनाई और बड़ों का आशीर्वाद लिया।”

 

 

बरात में बड़ी संख्या में वीवीआइपी मेहमान, परिजन और बड़ी संख्या में समर्थक शामिल हुए। तेज प्रताप फूलों से सजी सफेद रंग की गाड़ी में दूल्हा बनकर अपने घर से निकले। पीछे राबड़ी देवी के साथ पगड़ी बांधे लालू प्रसाद बैठे थे। हाथी-घोड़े, बैंड-बाजा के साथ बरात निकली तो लालू यादव जिंदाबाद और तेजप्रताप जिंदाबाद के नारे भी लगे।

सात बेटियों की शादी के बाद लालू परिवार में पहली बार बरात सजाई गई थी। वरमाला के लिए लड़की पक्ष द्वारा वेटनरी कॉलेज परिसर की भव्य सजावट की गई थी। वहां भी समर्थकों ने लालू जिंदाबाद के नारे लगाए और महिलाओं ने मंगल गीत गाए। लालू और तेजस्वी ने सबका गर्मजोशी से स्वागत किया। चंद्रिका प्रसाद राय ने परिवार के साथ बरातियों का स्वागत किया। बरातियों-सरातियों के खाने-पीने के लिए 50 से अधिक पंडाल लगाए गए थे।

 

“राजद अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा प्रसाद की पोती ऐश्वर्या राय के साथ संपन्न हुई है। करीब 17 हजार लोगों की मौजूदगी में पूरे शाही अंदाज में दोनों एक दूसरे के हो गए।”

 

 

इस मौके पर कई बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं के इसमें शामिल होने की चर्चा थी। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सारे राजनीतिक गिले-शिकवे भुलाकर तेजप्रताप यादव की शादी में पहुंचे हैं। उन्होंने लालू यादव और तेजस्वी से मुलाकात की है। लालू ने उनका हाथ मिलाकर जोरदार स्वागत किया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी पत्नी डिंपल के साथ शादी समारोह में शामिल होने के लिए पटना पहुंच चुके हैं। शादी में शामिल होने वाले मेहमानों के लिए शहर के बड़े होटलों में कमरे बुक किए गए हैं।

 

“खाना बनाने का काम कानपुर की इवेंट कंपनी भाटिया होटल प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया है। शादी में आगरा का पराठा, अमृतसरी कुलचा और बिहार का मशहूर लिट्टी चोखा भी उपलब्ध होगा। कंपनी का कहना है कि वह शादी में शामिल होने वाले 25,000 मेहमानों के लिए खाना बना रहे हैं।”

 

 

लालू प्रसाद के रूतबे और जनसंपर्क को देखते हुए वेटनरी कॉलेज परिसर में बारातियों के खाने की व्यवस्था की गई। चंद्रिका राय खुद लगातार जायजा लिये। करीब 25 हजार बारातियों को खिलाने के इंतजाम किए। दो सौ हलवाई दिन-रात लगे रहे विभिन्न व्यंजन बनाने में। मुख्य हलवाई सुभाष चंद्र गुप्ता ने बताया कि भोज की शाकाहारी व्यवस्था की गई है। इसमें कई तरह की वेरायटी हैं। पुड़ी-पुलाव, लिट्टी-चोखा, नान, मिस्सी रोटी, गुलाब जामुन, बूंदी मलाई, इमरती, कड़ाही पनीर, वेज कोफ्ता, परवल, आलू दम, कश्मीरी दाल, वेज बिरयानी, दही बाड़ा, पंजाबी कुल्चा, पंजाबी छोले एवं दाल मखनी आदि बनी है।

 

परिवार के करीबी सूत्र के मुताबिक शादी में आने वाले मेहमानों के ठहरने के लिए पाटलीपुत्र कॉन्टिनेंटल में 30 कमरे, होटल अाम्रपाली रेजिडेंसी में 20 कमरे, होटल मौर्या और अमाल्फी ग्रांड में 20-20 कमरे और होटल फ्रंटलाइन रेजिडेंसी में 10 कमरे बुक किए गए हैं। शादी को शाही बनाने के लिए इसमें 50 घोड़ों को शामिल किया जाएग, जो बारात की शोभा बढ़ाएंगे। विवाह समारोह चंद्रिका राय के कौटिल्य मार्ग स्थित आवास पर होगा। जिसे बेहद खूबसूरती के साथ सजाया गया है।

Please follow and like us:
15578

Check Also

कास्टिंग कुछ पर आलिया ने दिया एक बड़ा बयान

          आजकल कास्टिंग कुछ का मामला कुछ ज्यादा ही गर्म है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)