Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / तो सैमसंग के ये दोनों फोन धूम मचाने के लिए भारतीय बाजार में.. देखें क्या है खास

तो सैमसंग के ये दोनों फोन धूम मचाने के लिए भारतीय बाजार में.. देखें क्या है खास

 

 

“अपने फ़ोन और टेक्नोलॉजी से धूम मचाने वाली दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग ने एक बार फिर से मोबाइल बाजार में धूम मचा दी है। एप्पल को सीधे टक्कर देने वाली यह कंपनी इस बार बजी बेहतर फ़ोन लेकर आई है जो आते ही बाजार में छा जायेगें।”

 

 

 

बता दें कि सैमसंग ने भारत में एक साथ दो स्मार्टफोन लॉन्च कर किए है। मुंबई में अभिनेत्री राधिका आप्टे ने ये स्मार्टफोन लॉन्च किए है। सैमसंग ने अपने नए स्मार्टफोन गैलेक्सी एस 9, एस 9 प्लस को बाजार में उतारे है। गैलेक्सी एस 9 और एस 9 प्लस के 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 57,900 और 64,900 रखी गई है।
सैमसंग ने गैलेक्सी एस8 और एस8 प्लस के मुकाबले, नए हैंडसेट प्रोसेसर, बेहतर कैमरा, स्पीकर और एआर इमोजी जैसी खूबियों से लैस हैं। सैमसंग के इन फोनों के स्पेसिफिकेशन देखे तो स्टोरेज पर आधारित तीन वेरिएंट 64, 128 और 256 जीबी होंगे, दोनों फोन 10एनएम 64 बिट ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस हैं।
इसमें डुअल-बैंड वाई-फाई 802.11एसी, गीगाबिट एलटीई, यूएसबी-टाइप सी, 3.5 एमएम हेडफोन जैक और ब्लूटूथ 5.0 शामिल है। इन फोनों में एफ/1.7 अपर्चर वाले 8 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे और 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है।

सैमसंग के नए गैलेक्सी एस9 में 5.9 इंच का क्वाडएचडी प्लस कव्र्ड सुपर एमोलेड डिस्प्ले, 4 जीबी रैम, 3000 एमएएच की बैटरी है। सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस में 6.2 इंच का क्वाडएचडी प्लस कव्र्ड सुपर एमोलेड डिस्प्ले, 6 जीबी रैम और 3500 एमएएच की बैटरी है। अगर इन फोनों के लॉन्च ऑफर की बात करें तो एचडीएफसी डेबिट व क्रेडिट कार्ड धारकों को 6,000 रुपए का कैशबैक मिल रहा है। एक अन्य ऑफर के तहत दोनों हैंडसेट को एयरटेल के साथ खरीदने पर 9,000 रुपए डाउन पेमेंट करना होगा।

सैमसंग के दोनों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन को फरवरी महीने के आखिर में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस में पेश किया गया था। भारतीय मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस की भिड़ंत आईफोन X, गूगल पिक्सल 2 एक्सएल जैसे हैंडसेट से होगी। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस9 को आईफोन 8 और गूगल पिक्सल 2 जैसे स्मार्टफोन से मजबूत चुनौती मिलेगी।सैमसंग के इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन में सबसे ज़्यादा ध्यान कैमरा पर दिया है। दोनों ही स्मार्टफोन का प्राइमरी रियर कैमरा वेरिएबल अपर्चर सेंसर के साथ आता है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी एस9+ डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है। Galaxy S9 और Galaxy S9+ दिखने में अपने पुराने वेरिएंट जैसे ही हैं।

 

सैमसंग गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ की सबसे अहम खासियत डुअल अपर्चर सेटअप वाले प्राइमरी रियर कैमरा सेंसर हैं। यह सेंसर पर्याप्त रोशनी में एफ/2.4 अपर्चर पर शूट करने में सक्षम है। वहीं, कम रोशनी में यह अपने आप एफ/1.5 अपर्चर पर काम करने लगेगा। सैमसंग का दावा है कि इस परस्थिति में गैलेक्सी एस9 और गैलेक्सी एस9+ के सेंसर 28 प्रतिशत ज़्यादा लाइट कैपचर करता है।

नए कैमरे की दूसरी अहम खासियत सुपर स्लो मोशन मोड है जो सोनी के हालिया फ्लैगशिप स्मार्टफोन जैसा काम करता है। यह फोन 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की दर से वीडियो रिकॉर्ड कर पाएगा। आप चाहें तो इस फुटेज को जिफ के तौर पर एक्सपोर्ट कर सकते हैं या अपने फोन पर एनिमिटेड वॉलपेपर बना सकते हैं।

 

 

“ऐप्पल के एनिमोजी के जवाब में सैमसंग ने इस बार एआर ईमोजी पेश किया है। लेकिन यह फीचर बहुत अलग है। सैमसंग का एआर ईमोजी एक तरह से वर्चुअल अवतार है। इसकी मदद से आप अपनी 3डी तस्वीर खींच पाएंगे और उससे कस्टमाइज़्ड इमोजी बना पाएंगे। आपको 18 अलग एक्सप्रेशन मिलेंगे।”

 

 

 

 

इस बार कैमरा ऐप में बिक्सबी विज़न आया है। अब आपको लाइव ट्रांसलेशन की सुविधा मिलेगी। फ्रेम में मौज़ूद बिल्डिंग या जगह की पहचान हो जाएगी। लेकिन यह फीचर चुनिंदा क्षेत्रों के लिए ही होगा।

 

 

Please follow and like us:
15578

Check Also

2 अप्रैल भारत बंद के दौरान हुई लोगों की मौत पर सरकार दे 50 लाख का मुआवजा और नौकरी : बदायूँ से आयुष पटेल की रिपोर्ट

        2 अप्रैल भारत बंद के दौरान हुई लोगों की मौत पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)