Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Breaking News / भड़ास निकालने का अनोखा तरीका, शायद ही कभी आपने सोचा हो लेकिन इंदौर का भड़ास कैफे आपकी जिंदगी बदल देगा

भड़ास निकालने का अनोखा तरीका, शायद ही कभी आपने सोचा हो लेकिन इंदौर का भड़ास कैफे आपकी जिंदगी बदल देगा

 

 

जब भी हम किसी वजह से, या किसी की वजह से गुस्से में होते हैं तो मन करता है कि अपनी भड़ास निकाली जाए। कई बार हमें अपने बेकाबू गुस्से को काबू में करने के लिए बड़ा नुकसान करना पड़ता है। या कई बार गुस्सा इतना बढ़ जाता है कि हम अपना गुस्सा शांत करने के लिए कुछ ऐसा कर बैठते हैं कि वो हमारे नुकसान का सबब बन जाता है। रिश्ते ख़राब हो जाते हैं, अपने रूठ जाते हैं।
लेकिन अब इंदौर में एक ऐसा कैफे खुला है जहाँ पर आप जमकर भड़ास निकाल सकते हैं। यहाँ कुछ भी तोड़ फोड़ कर सकते हैं, कितना भी चिल्ला सकते हैं,

यानि इन्दौर के इस कैफे में जाकर आप जमकर भड़ास निकाल सकते हैं, तोड़फोड़ मचा सकते हैं और सबसे बड़ी बात यह है कि इन सबके लिए आपसे कोई कुछ नहीं बोलेगा।
भारत में ऐसे कैफे का नाम आपने पहली बार सुना होगा। लेकिन कई देशों में इस तरह के कैफ़े मिलेंगे। खैर ये भारत का पहला और अनूठा कैफे है जो मध्य प्रदेश के इन्दौर शहर में खुला है। लोग इस कैफे में जी-भर कर तोड़-फोड़ करते हैं और गुस्सा शान्त हो जाने पर खुद को तनावमुक्त महसूस करते हैं।
यानि कि तनाव से मुक्ति पाने का ये सबसे आसान साधन है जो आपके बिना किसी नुकसान के तनाव को दूर करने में आपकी मदद करता है।

इस कैफ़े में आपको कांच के गिलास, कप, कुर्सी, टीवी, लैपटॉप, कम्प्यूटर, सीपीयू, घड़ी से ले कर हर वो चीज मिलेगी जिसे तोड़ने में आप को मजा आये। यहाँ तक कि आप पंचिंग बैग्स पर किसी की फोटो चिपकाकर पंचों की बौछार कर अपना गुस्सा निकाल सकते हैं।
यहाँ दो रुपये से पांच रुपये तक देकर आप कांच के गिलास तोड़ सकते हैं। पचास रुपये में आप घडी तोड़ सकते हैं। यहां पर जैसा सामान होगा उसको तोड़ने के लिए आपको वैसी ही कीमत चुकानी होगी। मतलब जितना बड़ा सामान उसकी उतनी ही कीमत। ऐसा नहीं है जितने का सामन होगा आपको उतनी ही कीमत चुकानी पड़ेगी। काफी कम कीमत पर आप सामान तोड़ फोड़ कर सकते हैं।
इसके अलावा इस कैफ़े में सेना के बंकर बनें हैं जैसे कि बॉर्डर पर होते हैं। यहाँ गाँव का भी फील ले सकते हैं। अपने दोस्तों के साथ पार्टी का मजा ले सकते हैं। यानि कुल मिलाकर ये के शानदार कैफ़े हैं जहाँ आपकी हर बात का ख्याल रखा जाता है। इस कैफे की सबसे खास बात यह है कि यहां आप पर कोई रोक-टोक नहीं है।

अब आपको मिलवाते हैं इस कैफ़े के मालिक से जिन्होंने अपने इस अनोखे आईडिया के साथ ये शानदार कैफ़े खोला है। इनका नाम है अतुल मलिकराम।
अतुल वैसे तो अपनी जिंदगी में बेहद ही सुलझे हुए इंसान हैं। लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी में दूसरे लोगों के तनाव को देखते हुए अतुल को यह आईडिया आया और इन्होंने भड़ास कैफ़े के शुरआत कर दी।
अतुल के मुताबिक आज की भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में लोगों को तनाव और अवसाद से आजाद करने में ये कैफे बनाया गया है जो लोगों को तनाव से मुक्त करने में मदद करेगा। यहाँ तोड़-फोड़ करके वो अपना मन शान्त कर सकते हैं। इसके अलावा लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उन्हें तोड़-फोड़ से पहले ग्लब्स, हेल्मेट और ट्रैक सूट भी इत्यादि दिए जाते हैं जिससे कि भड़ास निकालने वाले किसी भी इंसान को कोई नुकसान ना हो। इस कैफे की दीवारों और छत पर हर तरफ नफरत, गुस्सा, गुबार, चीखना जैसे शब्द बड़े-बड़े अक्षरों में लिखे हुए हैं। अतुल के मुताबिक आप यहाँ मैडिटेशन भी कर सकते हैं यहाँ मैडिटेशन के लिए ऐसे रूम बनाये गए हैं जहाँ बिलकुल शोर शराबा नहीं होगा किसी की आवाज तक नहीं आएगी।
इस दौरान आपके मोबाइल और दूसरे गैजेट्स आपसे दूर रख दिए जाएंगे। जरूरत महसूस होने पर यह कैफे आपको साइकोलाजिस्‍ट का परामर्श भी उपलब्ध करवाएगा।

इसके अलावा भड़ास कैफे में आप स्वादिष्ट व्यंजनों का भी आनंद ले सकते हैं यहाँ आपको भारत के लगभग सभी स्वाद मिलेंगे जैसे बिहार का लिट्टी चोखा, गुजरात का ढोकला, पकोड़े, साउथ इंडिया के इडली डोसा के साथ अलग-अलग पकवानों का मजा आप ले सकते हैं। यहाँ नार्थ ईस्ट से लेकर हिमाचल तक, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक सभी स्वाद एक छत ले नीचे मिलेंगे। स्वादिष्ट खाने के साथ आप अपना मनपसन्द संगीत भी सुन सकते हैं।

 

 

अब बस याद रखिये अगर आपको गुस्सा आता है या आप अपने गुस्से के गुब्बार को निकालना चाहते हैं तो सिर्फ एक बार भड़ास कैफ़े में जरूर आइये। या आप इंदौर जाने का मन बना रहे हैं तो गूगल बाबा पर सर्च कर भारत के इस अनूठे कैफ़े में जरूर पहुंचिए और स्वादिष्ट खाने के साथ जी भरकर अपनी भड़ास निकालिये।

Please follow and like us:
15578

Check Also

विराट का शतक भी नहीं बचा सका भारतीय टीम की हार, 6 विकेट से जीती न्यूजीलैंड की टीम

  विराट के शतक की बदौलत भारतीय टीम 280 रन बनाने में सफल जरूर रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)