Breaking News
BigRoz Big Roz
Home / Business / इंटरनेट की स्पीड के मामले में इससे नहीं कोई आगे

इंटरनेट की स्पीड के मामले में इससे नहीं कोई आगे


दूरसंचार नियामक ट्राई के डेटा के मुताबिक डेटा स्पीड के मामले में रिलायंस जियो सबसे ऊपर है। जियो ने बाकी कंपनियों को पछाड दिया है। ब्रॉडबैंड स्पीड को लेकर प्रमुख दूरसंचार कंपनियों में जारी खींचतान के बीच ट्राई का कहना है कि रिलायंस जियो की डेटा डाउनलोड स्पीड अन्य करीबी प्रतिस्पर्धी कंपनी आइडिया सेल्यूलर और एयरटेल की तुलना में लगभग दोगुनी है।

ट्राई ने फरवरी महीने के लिए अपने मासिक औसत मोबाइल ब्रॉडबैंड स्पीड डेटा में कहा है कि जियो नेटवर्क की डाउनलोड स्पीड फरवरी महीने में घटकर 16.48 एमबीपीएस रही जो कि जनवरी में 17.42 एमबीपीएस थी। डाउनलोड स्पीड के लिहजा से प्रतिस्पर्धी आइडिया सेल्यूलर 8.33 एमबीपीएस के साथ दूसरे व एयरटेल 7.66 एमबीपीएस के साथ तीसरे स्थान पर है। अगर इस स्पीड से डाउनलोड की बात की जाए तो एक मूवी पांच मिनट से भी कम समय में डाउनलोड की जा सकती है।
वहीं वोडाफोन के लिए यह स्पीड 5.66 एमबीपीएस और बीएसएनएल के लिए 2.89 एमबीपीएस आंकी गई है। डेटा के अनुसार फरवरी के आखिर में एवरेज डाउनलोड स्पीड रिलायंस कम्युनिकेशंस के लिए 2.67 एमबीपीएस, टाटा डोकोमो के लिए 2.67 एमबीएपीएस और एयरसेल में 2.01 एमबीपीएस आंकी गई।

अन्य नेटवर्क के लिए औसत डाउनलोड स्पीड उपलब्ध नहीं है। उल्लेखनीय है कि देश में सबसे तेज नेटवर्क के दावे को लेकर जियो व एयरटेल में खासा विवाद रहा है।

Follow us :

Check Also

4G ठीक से चलता नहीं, टेलीकॉम कंपनियां 5G का दावा कर रही थीं, अब 20 अरब का जुर्माना लग गया : Khabar 24 Express

भारत में 5G इंटरनेट सेवा को लेकर टेलीकॉम कंपनियों ने काफी प्रचार किया, हल्ला मचाया …

Leave a Reply

error

Enjoy khabar 24 Express? Please spread the word :)

RSS
Follow by Email
YouTube
YouTube
Pinterest
Pinterest
fb-share-icon
LinkedIn
LinkedIn
Share
Instagram
Telegram
WhatsApp